आईएमडी ने इन राज्यों में चक्रवाती तूफान गुलाब को लेकर जारी किया अलर्ट

तिरुवनंतपुरम: भारत के मौसम विभाग ने दक्षिणी केरल के एक दर्जन जिलों में सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया क्योंकि राज्य में रविवार रात से भारी बारिश हो रही है। आईएमडी की भविष्यवाणी के अनुसार, कासरगोड, कोझीकोड, कन्नूर, वायनाड, मलप्पुरम, इडुक्की, कोट्टायम, त्रिशूर, पलक्कड़, अलाप्पुझा और पठानमथिट्टा जिलों में मध्यम से भारी वर्षा, जबकि तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और एर्नाकुलम जिलों के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया गया था।

येलो अलर्ट एक दिन में 6 से 11 सेंटीमीटर बारिश का संकेत देते हैं जो आने वाले दिनों में और खराब हो सकती है। ग्रीन अलर्ट का मतलब कोई चेतावनी नहीं है। इस बीच, आईएमडी ने सोमवार को कहा कि चक्रवाती तूफान 'गुलाब' आंध्र-ओडिशा तट को पार करने के बाद एक गहरे दबाव में कमजोर हो गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के बुलेटिन के अनुसार, सोमवार सुबह दक्षिण ओडिशा और उससे सटे उत्तरी आंध्र प्रदेश में छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से 110 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व और पश्चिम-उत्तर-पश्चिम आंध्र के कलिंगपट्टनम से 140 किमी दूर गहरा दबाव बना हुआ है।

इसने उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना और विदर्भ में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी और अत्यधिक भारी वर्षा के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना व्यक्त की है। दक्षिण ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी गिरावट और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के भी लगभग पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले 12 घंटों के दौरान और कमजोर पड़ने की संभावना है।

MP: अगर कोई 1000 रुपये तक रिश्वत लेता है तो कोई बुराई नहीं है: बसपा विधायक

राष्ट्रीय महिला आयोग ने की 'डेरी फार्मिंग ट्रेनिंग' की शुरुआत, महिलाओं को 'आत्मनिर्भर' बनाना उद्देश्य

महंत नरेंद्र गिरी की 'अंतिम वसीयत' आई सामने, जानिए किसको बनाया अपना उत्तराधिकारी

Related News