दहेज से किया मना तो लड़के वालों ने तोड़ी शादी, दुखी लड़की ने उठाया ये बड़ा कदम

नवादा: बिहार के नवादा में एक लड़की के दहेज की भेंट चढ़ने की घटना सामने आई है। लड़की के पिता जब दहेज की राशि की व्यवस्था करके वर पक्ष के घर नहीं पहुंचा पाए तो लड़की ने मौत का रास्ता अपना लिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटना की तहकीकात आरम्भ कर दी है। ये घटना नवादा के अकबरपुर थाना इलाके की है। जिले के दरियापुर गांव के रहने वाले माधवेंद्र चौधरी ने पुत्री विनीता कुमारी की शादी 6 माह पहले पटना जिले के दरवे गांव में तय की थी।

वही युवती के पिता के अनुसार, सोमवार तक दहेज की राशि वर पक्ष तक पहुंचानी थी। जब रूपये के इंतजाम नहीं हो पाया तो युवती के पिता ने वर पक्ष को कॉल किया तथा कहा कि दहेज की रकम को लेकर चर्चा करनी है। उसके पश्चात् वर पक्ष ने 2 वर्ष तक शादी से मना कर दिया।

युवती के पिता के अनुसार जब वर पक्ष ने शादी से मना कर दिया तो इसकी खबर विनीता को भी लग गई। इससे निराश होकर उसने दुप्पटे से फांसी लगाकर जान दे दी। मामले के पश्चात् मौके पर पहुंची अकबरपुर थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया तथा घटना की तहकीकात आरम्भ कर दी। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर हॉस्पिटल भेजा गया है। युवती की मां मिंता देवी ने कहा कि वर पक्ष का मना करना विनीता सहन नहीं कर सकी। विनीता ने फांसी तब लगाई जब वह घर में अकेली थी। कहा जा रहा है कि पहले ही उसकी शादी को लेकर काफी देर हो चुकी थी। दूसर तरफ शादी को लेकर विनीता बहुत खुश थी। अचानक वर पक्ष के मना करने पर उसका दिल टूट गया।

मस्जिद में हुई हिन्दू युवक की हत्या की प्लानिंग, धर्मस्थल से भड़काऊ किताबें और हथियार बरामद

असम: नगांव में नकली नोट बेचने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

चेकिंग के दौरान कार में मिली ऐसी चीजें कि हैरत में पड़ी पुलिस, 3 लोग हुए गिरफ्तार

Related News