'हमारी सरकार बनी तो जातिगत जनगणना करवाएंगे..', अखिलेश यादव का ऐलान

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आज शुक्रवार (24 फ़रवरी) को कहा कि सूबे में उनकी सरकार बनने पर जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी। नोएडा दौरे पर पहुंचे अखिलेश यादव ने सेक्टर-63 स्थित हजरतपुर-वाजितपुर गांव में पार्टी नेता दिवंगत राजपाल यादव की मूर्ति का अनावरण किया।

इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) निरंतर जनता का ध्यान बुनियादी मुद्दों से भटकाने की कोशिश कर रही है। अखिलेश ने कहा कि हमें भाजपा के बहकावे में नहीं आना है। सपा प्रमुख ने आरोप लगाते हुए कहा कि, मौजूदा शासन काल में महंगाई चरम पर है। बेरोजगारी की दर भी लगातार बढ़ती जा रही है। भ्रष्टाचार बेलगाम है। किसान, नौजवान समेत समाज का हर वर्ग परेशान है।

एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा 'सबका साथ, सबका विकास' का नारा देती है, मगर जातिगत जनगणना नहीं कराना चाहती। अखिलेश ने कहा कि जातिगत जनगणना के बगैर भाजपा का यह नारा अधूरा है। अखिलेश ने कहा कि जब बिहार में जाति आधारित जनगणना हो सकती है, तो उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं हो सकती। अगर सपा की सरकार बनी, तो तीन माह के भीतर जातीय जनगणना कराएंगे।

अग्निवीर योजना पर विवादित बयान देकर घिरे नितीश कुमार के मंत्री, अब दी सफाई

'जमीन में गाड़कर रखो पैसा, बैंक में नहीं', जानिए क्यों ऐसा बोले CM सोरेन?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने महात्मा गांधी से की खुद की तुलना, कारण भी बताया

 

Related News