आईसीआरए ने भारत की Q2FY22 जीडीपी को संशोधित किया

नई दिल्ली: रेटिंग एजेंसी आईसीआरए के अनुसार, वित्त वर्ष 2012 की दूसरी तिमाही के लिए भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) को 20 आधार अंकों से बढ़ाकर 7.9 प्रतिशत कर दिया गया है। एक रिपोर्ट में, एजेंसी ने भविष्यवाणी की है कि तिमाही के लिए सकल मूल्य वर्धित (जीवीए) 20 आधार अंक बढ़कर 7.4 प्रतिशत हो जाएगा। आईसीआरए के अनुसार, यह संशोधन, केंद्र के बढ़े हुए आर्थिक खर्च के कारण है।

आईसीआरए की मुख्य अर्थशास्त्री अदिति नायर कहती हैं, "कोविड -19 की दूसरी लहर के फीके पड़ने और वैक्सीन कवरेज ने नए सिरे से विश्वास बढ़ने के बाद, Q2 FY22 में आर्थिक गतिविधि औद्योगिक रेखांकित की ।"

"इसके अलावा, स्वस्थ संघीय और राज्य सरकार के खर्च, मजबूत व्यापारिक निर्यात और कृषि क्षेत्र की निरंतर मांग ने तिमाही में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया।" रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि प्रमुख खरीफ फसलों के उत्पादन में मजबूत रुझान से विस्तार में मदद मिली है। रिपोर्ट के अनुसार, आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मिजोरम, नागालैंड, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, तमिल सहित 22 राज्यों में राजस्व व्यय  वित्त वर्ष 2022  की दूसरी तिमाही में 13.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई ।

इस शख्स के कारण हुई थी महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की मुलाकात

सामने आईं श्रद्धा आर्या की वेडिंग रिसेप्शन की तस्वीरें

चंद्र ग्रहण के दौरान गर्भवती महिलाएं भूल से भी ना करें यह काम

Related News