ICC और BCCI ने ठुकराई पाकिस्तान की ये मांग

वनडे वर्ल्ड कप को आरम्भ होने में अब अधिक देर नहीं है. यह टूर्नामेंट इसी तरह अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में ही खेला जाएगा. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) शीघ्र ही वर्ल्ड कप का फुल शेड्यूल जारी करने वाली है. लेकिन इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, PCB ने ICC एवं BCCI से एक मांग की थी. उसने ऑस्ट्रेलिया एवं अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले अपने मैचों के वेन्यू को आपस में परिवर्तित करने की अपील की थी.

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में मैच खेलना है. उसके ठीक पश्चात् अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई में मुकाबला खेला जाएगा. रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तानी बोर्ड ने दोनों वेन्यू को आपस में परिवर्तित करने की मांग की थी. PCB ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में और अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में मैच खेलना चाहता है. लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, ICC और BCCI ने पाकिस्तानी बोर्ड की यह मांग ठुकरा दी है. ICC एवं BCCI ने मंगलवार (20 जून) को एक बैठक की थी. इसके पश्चात् ही उन्होंने अपने फैसले के बारे में आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी सूचित कर दिया है.

बता दें कि इस बार वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड और पिछले बार की रनरअप न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से होगी. वहीं भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी. पाकिस्तान टीम अपना पहला मैच 6 अक्टूबर को हैदराबाद में क्वालिफायर टीम के खिलाफ खेलेगी.

पाकिस्तान टीम का पूरा शेड्यूल:- 6 अक्टूबर बनाम क्वालिफायर टीम, हैदराबाद 12 अक्टूबर बनाम क्वालिफायर, हैदराबाद 15 अक्टूबर बनाम भारत, अहमदाबाद 20 अक्टूबर बनाम ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु 23 अक्टूबर बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई 27 अक्टूबर बनाम साउथ अफ्रीका, चेन्नई 31 अक्टूबर बनाम बांग्लादेश, कोलकाता 5 नवंबर बनाम न्यूजीलैंड, बेंगलुरु 12 नवंबर बनाम इंग्लैंड, कोलकाता

बंगाल में गांगुली की जमीन हड़पने की कोशिश ! सुरक्षाकर्मी पर भी हमला, केस दर्ज

भारत की टेस्ट टीम से विदा होंगे रोहित शर्मा ? फिर कौन बनेगा कप्तान

'मोदी को उसकी कौम के लोग ही मारेंगे..', भारत के खिलाफ जावेद मियांदाद ने फिर उगला जहर, दाऊद इब्राहिम का है समधी

Related News