'मेरे बैग में बम है, सभी मरोगे...', Indigo फ्लाइट में मिला धमकी भरा पत्र

मुंबई: चेन्नई से मुंबई आ रही इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। पुलिस द्वारा इस मामले की तहकीकात की जा रही है। Indigo Flight 6E-5188 मुंबई हवाईअड्डे पर उतरने वाली थी। 40 किमी की दूरी पर थी तभी हवाई यातायात नियंत्रण को टॉयलेट में एक टिश्यू पेपर पर फ्लाइट में बम होने की खबर प्राप्त हुई। पुलिस के अनुसार, फ्लाइट के टॉयलेट में टिश्यू पेपर पर धमकी भरा पत्र मिला था। टिश्यू पेपर पर कथित रूप से लिखा था, "मेरे बैग में बम है। यदि हम मुंबई में लैंड करेंगे तो सभी मरेंगे। मैं एक टेरेरिस्ट एजेंसी से हूं। बदला है। सभी मरोगे।" 

बताया जा रहा है कि टॉयलेट में मिले टिश्यू पेपर पर इसी तरह से धमकी भरा संदेश लिखा था, जिससे फ्लाइट में यात्रियों के बीच डर तथा अशांति फैल गई। फ्लाइट में धमकी भरे पत्र प्राप्त होने के बाद लोकल पुलिस और अन्य एजेंसी को इसकी खबर दी गई। विमान के एयरपोर्ट पर लैंड होते ही आनन-फानन में सभी यात्रियों को नीचे उतारने के पश्चात् विमान की जांच की गई मगर राहत वाली बात रही कि विमान में ऐसा कुछ नहीं मिला। मुंबई की एयरपोर्ट पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की तहकीकात में जुट गई है।

वही बीते जनवरी महीने में ही बिहार के दरभंगा से दिल्ली आ रही स्पाइसजेट की विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। तत्पश्चात, हवाईअड्डे पर इमरजेंसी घोषित करना पड़ा था। विमान को हवाईअड्डे पर लैंड करने के पश्चात् किनारे में खड़ा करके यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया था। हालांकि, तलाशी के चलते विमान के अंदर कुछ भी नहीं मिला था।2023 के नवंबर महीने में मुंबई के अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। कथित रूप से धमकी देने वाले ने बिटकॉइन में 10 लाख डॉलर की मांग की थी। बीते वर्ष दिल्ली हवाईअड्डे से भी इस प्रकार के कई खबरें सामने आई। 

बीवाईडी सील प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान जल्द भारत में होगी लॉन्च, मिलेगी 700 किमी की रेंज

प्रेशर कुकर में बनाएं तंदूरी रोटी, इसका स्वाद ढाबे जैसा होगा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक

Related News