नाबालिग लड़के की पिटाई मामले में टीएससीपीसीआर ने 20 अगस्त तक मांगी रिपोर्ट

हैदराबाद: हाल ही में तेलंगाना राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग (टीएससीपीसीआर) ने एक मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए है. बताया जा रहा है यह मामला एक नाबालिग लड़के की पिटाई का है. इस मामले में उसकी पिटाई करने और उसे काम करने के लिए मजबूर किया गया था. इस मामले से ही जुड़ी खबर आने के बाद बीते शुक्रवार को टीएससीपीसीआर ने जांच करने का आदेश दे दिया है. बताया जा रहा है आने वाले 20 अगस्त तक जांच की कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने के ली भी कह दिया है. हाल ही में सामने आई एक प्रेस विज्ञप्ति में यह बात सामने आई है कि कथित घटना 12 अगस्त को दो तेलुगु दैनिक समाचार पत्रों में छपी खबरों के माध्यम से आयोग के पास पहुंची थी.

उसके बाद आयोग ने खुद ही इस मामले को संज्ञान में लिया और उसके बाद उन्होंने इस मामले में जांच करने के लिए कहा. 15 साल के लड़के पर उसके एक ठेकेदार रिश्तेदार ने कथित तौर पर हमला कर दिया था. जी दरअसल उसने उसे निजामाबाद जिले में पत्थर तोड़ने के अपने कारखाने में काम के लिए रख लिया था. वहीं ठेकेदार आए दिन नियमित रूप से काम नहीं करने पर बच्चे पिटाई किया करता था. इस मामले में तेलंगाना राज्य मानवाधिकार आयोग (टीएसएचआरसी) ने बीते गुरूवार को इस मामले में जिलाधिकारी को 24 सितंबर तक का समय दिया है.

उन्होंने कहा इस दिन तक रिपोर्ट मिल जानी चाहिए. इसके अलावा आयोग ने खबर का पूरा संज्ञान ले लिया है. जिसमे यह कहा गया था कि 'ठेकेदार ने कथित तौर पर लड़के के पैर और हाथ बांध दिए और सबके सामने उसकी बुरी तरह से पिटाई की.' इसके अलावा सामने आई रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 'ठेकेदार ने न तो लड़के की फरियाद सुनी और न ही गांव के बुजुर्गों की बात सुनी. खबर के मुताबिक, अंत में, गाँव के सरपंच और उप सरपंच ने लड़के को छुड़ाया. नाबालिग के माता पिता बीमार हैं.'

अंतरिक्ष से भी नजर आता है कुंभ मेला, जानिए भारत की 18 ख़ास बातें...

11000000 की रिश्वत लेते पकड़े गए कीसारा के तहसीलदार

आकांक्षा पूरी मुंबई की बरसात से हुई परेशान, ट्वीट कर पीएम मोदी से की ये दरख्वास्त

Related News