हिमाचल प्रदेश में नौकरी पाने का अवसर, 10वीं पास युवा कर सकते है आवेदन

इंडियन पोस्टल के हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के लिए अधिसूचना की गयी है। हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्किल जीडीएस भर्ती 2020 अधिसूचना (नं. आरएण्डई/77-55/2020) को बुधवार, 7 अक्टूबर 2020 को लागू किया गया। हिमाचल प्रदेश, प्रदेश के विभिन्न शहरों में हालात डाक घरों में विभिन्न शाखाओं में कार्य करने के लिए ग्रामीण डाक सेवकों के कुल 634 रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे गये हैं। इन पोस्ट के लिए अप्लाई करने के इच्छुक कैंडिडेट्स पोस्टल डिपार्टमेंट के जीडीएस अप्लीकेशन वेबसाइट, appost.in पर विजिट करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक के जरिये अधिसूचना डाउनलोड करने के साथ-साथ ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं। कैंडिडेट्स को ध्यान देना चाहिए कि हिमाचल प्रदेश जीडीएस भर्ती 2020 के लिए अप्लाई करने की प्रक्रिया कल, 7 अक्टूबर से आरंभ हो चुकी है जो कि 6 नवंबर 2020 तक चलेगी।

महत्वपूर्ण तिथियां: आवेदन करने की आरम्भिक दिनांक: 7 अक्टूबर 2020 आवेदन करने की अंतिम दिनांक: 6 नवंबर 2020     शैक्षणिक योग्यता: इंडियन पोस्टल डिपार्टमेंट द्वारा विभिन्न सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक पोस्ट के लिए तय शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10वीं पास तय की गयी है। साथ ही कैंडिडेट्स को मैट्रिकुलेशन में मैथमेटिक्स तथा अंग्रेजी के साथ-साथ स्थानीय भाषा (हिन्दी) का अच्छा ज्ञान होना चाहिए। इसके अलावा कैंडिडेट्स को कम से कम 60 दिनों की अवधि का बेसिक कंप्यूटर कोर्स किया हुआ होना चाहिए। वहीं कैंडिडेट्स को साइकिल चलाने में सक्षम तथा कुशल होना चाहिए।

ऐसे करे आवेदन: अप्लाई करने से पूर्व कैंडिडेट्स को अधिसूचना के सभी विवरण ध्यान से पढ़ लेने चाहिए। हिमाचल प्रदेश ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2020 के लिए अभ्यर्थी पोस्टल डिपार्टमेंट के जीडीएस अप्लीकेशन पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। इसके लिए डायरेक्ट लिंक उपर दिया गया है। वेबसाइट पर विजिट करने के पश्चात् कैंडिडेट्स को पहले पंजीकरण करना होगा। तत्पश्चात, उन्हें आवेदन शुल्क (100 रुपये) जमा करना होगा, जिसका ऑनलाइन माध्यमों से पेमेंट किया जा सकता है। इसके पश्चात् आखिरी चरण में कैंडिडेट्स को ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा तथा डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे। तत्पश्चात, सबसे आखिर में कैंडिडेट्स को रिक्तियों के मुताबिक अपनी वरीयता भरनी होगी।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करे: http://www.appost.in/gdsonline/ अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे: https://appost.in/gdsonline/Notifications/HimachalPradesh-16_Cycle3.pdf 

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल में निकली वेकेंसी, ये लोग भी कर सकते है आवेदन

केंद्र सरकार में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 10वीं पास युवा भी कर सकते है आवेदन

यहां हो रही हैं 500 से भी अधिक पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Related News