पलकों को घना बनाने के लिए करें घरेलू चीजों का इस्तेमाल

आँखें चेहरे का सबसे खूबसूरत हिस्सा होती हैं. आंखों की खूबसूरती पलकों पर निर्भर करती है. घनी और चमकदार पलके आंखों को बड़ा और आकर्षक दिखाने में मदद करती हैं, पर कुछ लड़कियों की पलके बहुत ही हल्की होती हैं. जिससे उनकी आंखों की खूबसूरती कम हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी पलकों को घना लंबा और चमकदार बना सकती हैं.

1- वैसलीन के इस्तेमाल से पलकों को लंबा और घना बनाया जा सकता है. इसके लिए रोज रात में सोने से पहले अपनी पलकों पर वेसलीन लगाएं. सुबह उठने पर अपनी आंखों को साफ पानी से धोएं. लगातार 1 हफ्ते तक ऐसा करने से आपकी पलके लंबी और घनी हो जाएंगी.

2- ग्रीन टी भी पलकों को घना और लंबा बनाने में मदद करती है. ग्रीन टी में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो आंखों और पलकों को पोषण प्रदान करते हैं. ग्रीन टी पलकों की लंबाई बढ़ाने के साथ-साथ इनकी सफाई भी करती है.

3- पलकों को लंबा और घना बनाने के लिए नींबू के छिलके को पीस ले. अब इसमें जैतून का तेल मिलाकर रोज रात में सोने से पहले अपनी पलकों पर लगाए. सुबह उठने इसे साफ पानी से धोएं.

4- एलोवेरा बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मदद करता है. एलोवेरा को कॉटन पर लगा कर अपनी पलकों पर लगाएं. बाद में इसे साफ पानी से धोएं.

ग्लोइंग और बेदाग त्वचा पाने के लिए लगाएं बनाना होममेड क्रीम

पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं लेमन आइस क्यूब्स

जानिए क्या है अनुष्का शर्मा की खूबसूरती का सीक्रेट

 

Related News