साड़ी टिप्स: अगर नहीं टिकता सिर पर पल्लू तो अपनाए यह टिप्स

आजकल महिलाएं बहुत कम साड़ी पहनती हैं लेकिन दिवाली जैसे त्यौहार में साड़ी पहनना सबसे बेहतरीन होता है। दिवाली के दिन साड़ी पहनने से हर महिला आकर्षक दिखती है और घर में बड़ों के सामने एक अलग ही छवि उभरती है। ऐसे में पूजा पाठ में महिलाओं को श्रृंगार के साथ ही साड़ी के पल्लू या दुपट्टे से अपना सिर ढकना पड़ता है। इस दौरान नयी नवेली दुल्हन को भी सिर पर पल्लू लेना पड़ता है, लेकिन कई बार पल्ले सिर पर नहीं टिकते नहीं हैं और बार-बार गिरते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसे ही होता है तो हम आपको आज कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जो आप अपना सकती हैं और इससे आपकी साड़ी के पल्ले सिर पर टिके रहेंगे।

जूड़ा पिन का करें इस्तेमाल- अगर आप लाइट वेट वाली साड़ी पहन रही हैं तो बालों का जूड़ा बना लें। ऐसा करने से सिर पर पल्लू लेने से बैक में कैसी हेयर स्टाइल बनाई गई है वो भी साफ दिखेगी और जूड़ा पिन की मदद से पल्लू को जूड़े में ही ऐड कर सकती हैं।

पल्लू को शोल्‍डर में करें पिनअप- हैवी वर्क वाली साड़ी है और सिर पर पल्लू लेना है तो पल्लू को अपने सिर पर डालकर पहले हेयर पिन की मदद से उसे सेट कर लें और इसी के साथ ही आप एक सेफ्टी पिन की मदद से कंधे पर साड़ी का थोड़ा सा पल्लू सिक्योर कर सकती हैं।

पल्लू के बॉर्डर पर लगाएं हुक- साड़ी के पल्लू में अगर बॉर्डर लगा है तो आप इसमें पीछे की साइड पर एक हुक लगा सकती हैं और फिर उस हुक को अपने बालों में फंसा सकती हैं। यह वैसे तो एक टेंपरेरी विकल्प है लेकिन बेहतरीन है।

हेयर पिन के साथ पल्लू को करें फिक्‍स- पल्लू को टिकाए रखने के लिए हेयर पिन का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप हेयर पिन से पल्लू को सिक्योर कर सकती है। इसके लिए आप सिर पर पल्लू डालें और फिर दोनों तरफ कान के पीछे से हेयर पिन लगा लें।

भव्य दीपोत्सव की रौशनी में नहाई रामनगरी अयोध्या, 9 लाख दीपों से सजेगा माँ सरयू का तट

धनतेरस पर भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां

धनतेरस: आज जरूर पढ़े धन्वंतरि स्त्रोत, आरती और मंत्र

Related News