होइस ने सऊदी सैन्य ठिकाने पर बैलिस्टिक मिसाइलों का प्रक्षेपण करने का दावा

सना: यमन के हौथी फाॅर्स  ने दक्षिण में सऊदी अरब के सैन्य ठिकाने पर तीन बैलिस्टिक मिसाइलों को दागने की जिम्मेदारी ली । खबरों के मुताबिक, सऊदी अरब के असिर क्षेत्र के धहरान अलजानोब शहर में तीन बैलिस्टिक मिसाइलों ने पहली रेजिमेंट को टक्कर मार दी, जिसमें रेजिमेंट कमांडर समेत दर्जनों सऊदी सैनिक मारे गए ।

अल-अरेबिया टीवी ने बुधवार को पहले बताया, "सऊदी सेनाओं ने यमन से असिर क्षेत्र की ओर हौथी फाॅर्स द्वारा शुरू की गई तीन बैलिस्टिक मिसाइलों को पकड़ा और नष्ट कर दिया । इसके अलावा, येमेनी हौथी फाॅर्स के  प्रवक्ता के अनुसार यमन के अंदर तीन येमेनी सरकारी सैन्य ठिकानों पर चार बैलिस्टिक मिसाइल हमलों का दावा किया ।

दो बैलिस्टिक मिसाइलों ने ताइज़ प्रांत में एक सैन्य ठिकाने पर हमला किया, जबकि दो अन्य मिसाइलो  ने मारिब प्रांत में दो ठिकानों पर हमला किया । फरवरी के बाद से, जब ईरान समर्थित येमेनी हौथी फाॅर्स  ने सऊदी समर्थित येमेनी सरकार की सेना के खिलाफ तेल समृद्ध प्रांत मारिब पर कब्जा करने के लिए एक बड़ा आक्रामक अभियान शुरू किया, तो सीमा पार मिसाइल और सऊदी शहरों पर ड्रोन हमले बढ़ गए हैं ।

यमन  2014के बाद से गृहयुद्ध में घिरा हुआ है, जब हौथी फाॅर्स  ने कई उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया है और राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को राजधानी सना से बाहर खदेड़ दिया ।

'आतंकियों' को सुधारने चला पाकिस्तान..., क्या अपने प्लान में सफल हो पाएंगे इमरान ?

ऑस्ट्रेलिया के एनएसडब्ल्यू का ९० प्रतिशत टीकाकरण

इस्लामाबाद में बनने जा रहा पहला हिन्दू मंदिर, लंबे विवाद के बाद कोर्ट ने दी इजाजत

 

 

Related News