'आतंकियों' को सुधारने चला पाकिस्तान..., क्या अपने प्लान में सफल हो पाएंगे इमरान ?
'आतंकियों' को सुधारने चला पाकिस्तान..., क्या अपने प्लान में सफल हो पाएंगे इमरान ?
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने हाल ही में खूंखार आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के साथ संघर्षविराम का समझौता किया था और अब देश की इमरान सरकार आतंकियों को सामान्य जीवन जीने का एक अवसर देना चाहती है. पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बीते मंगलवार को कहा कि हिंसा का रास्ता छोड़कर यदि आतंकी संविधान को अपनाना चाहते हैं, तो सरकार उन्हें एक अवसर दे सकती है.

फवाद चौधरी ने ये भी कहा कि तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (TTP) से संबंधित कुछ आतंकी हिंसा छोड़ना चाहते हैं. उल्लेखनीय है कि आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने एक दिन पहले सांसदों को राष्ट्रीय सुरक्षा हालात के संबंध में जानकारी देते हुए कहा था कि सरकार और प्रतिबंधित संगठन के बीच संघर्षविराम समझौता हुआ है. बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के शांति समझौते को लेकर बताया गया था कि इस समझौते में अफगानिस्तान की तालिबान सरकार में गृहमंत्री और हक्कानी नेटवर्क के सरगना सिराजुद्दीन हक्कानी की अहम भूमिका है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान ने ही पाकिस्तान को TTP के साथ बातचीत की पेशकश की थी. सरकार के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने Twitter पर भी कहा था कि अफगानिस्तान में तालिबान सरकार ने पीएम इमरान खान और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम को कायम करने में सहायता की है.

कोरोना की 'पांचवी लहर' से बुरी तरह जूझ रहा ये देश, हर दिन बढ़ती जा रही मरीजों की संख्या

इंग्लैंड-न्यूज़ीलैंड में पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज, क्या वर्ल्ड कप की हार का बदला ले पाएगी कीवी टीम ?

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को संसद में फिर से बहुमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -