'भारत के वीर' कार्यक्रम हुआ संपन्न, शहीद CAPF जवानों के परिवारों को वितरित किए चेक

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय की पहल ‘भारत के वीर’ के तहत ड्यूटी के दौरान शहीद हुए 17 अर्द्धसैनिक बलों के परिजनों को शनिवार को वित्तीय सहायता के रूप में 2.5-2.5 लाख रूपये प्रदान किए गए हैं। सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक रजनीकांत मिश्र ने अर्द्धसैनिक बल के स्थानीय कार्यालय में शहीद जवानो के परिवारों को चेक वितरित किया।

चेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया युवक, थाईलैंड से छिपकर लाया था तेंदुए का बच्चा

उन्होंने बताया है कि जिन शहीदों के परिवार वालों को चेक का वितरण किया गया है, उनमें बीएसएफ के दस जवानों के परिवार, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के चार, असम राइफल्स के दो और सशस्त्र सीमा बल के एक जवान के परिजन शामिल हैं। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि एक निजी कंपनी जमना ऑटो इंड्रस्टीज लिमिटेड ने यह वित्तीय सहायता प्रदान की है।

तीन दिनों तक चलता है किला रायपुर फेस्टिवल, देखकर हर कोई रह जाता है हैरान

गृह मंत्रालय ने भारत के वीर (बीकेवी) कार्यक्रम का आगाज अप्रैल 2017 में की थी। ये कार्यक्रम अर्धसैनिक या केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है। अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि अब तक इस निधि के कोष में 45.32 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हो चुकी है, जो वीर सैनिकों के कल्याण के लिए खर्च की जाएगी। वहीं शहीदों के परिजनों की आँखें चेक लेते समय नम दिखाई दे रही थी।

खबरें और भी:-

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

सहारा ग्रुप को SC का समन, सेबी के खाते में जमा करने होंगे 9,000 करोड़

एयर इंडिया को बेचने की कोशिश में सरकार, पर कर्ज के कारण नहीं मिल रहा खरीदार

Related News