इस बार होली पर बनी रहेगी ठंडक, मौसम में हुआ बड़ा बदलाव

रायपुर: होली के पर्व पर मौसम का अलग ही मिजाज देखने को मिल रहा है. होलिका दहन के दिन मौसम का मिजाज ठंड भरा होगा. इस दिन तेज हवा चलने की कयास लगाए जा रहे है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार प्रदेश के दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ तेज हवा चलने की संभावना है. कुछ जगहों पर ओले भी पड़ेंगे. 

आपको बता दे कि प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश भी हुई थी. इसके चलते प्रदेश में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो कि सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे रहा. इसी तरह न्यूनतम तापमान २२ डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ था.

न्यूनतम तापमान में प्रदेश के कई संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ है. वे प्रदेश के रायपुर, बस्तर और दुर्ग संभाग में सामान्य से कम और बिलासपुर, सरगुजा संभाग में सामान्य से उल्लेखनीय कम रहे. प्रदेश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दुर्ग और सबसे कम न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस अंबिकापुर में रिकॉर्ड किया गया है.

इस क्षेत्रों में बारिश हुई थी जिसमें प्रमुख आंकड़ों में ओड़गी, नवागढ़, प्रतापपुर, वाड्रफनगर, धरमजयगढ़, लैलुंगा, पत्थलगांव, कासाबेल में तीन सेंटी मीटर बारिश रिकार्ड हुई. रायगढ़, भैयाथान, मालखरौदा, बसना, महासमुंद, अकलतरा, सारंगढ़, दुलदुला, खम्हरिया, बिल्हा, बलरामपुर, खैरागढ़, करतला, रामानुजगंज, कोरबा, घरघोड़ा, नरहरपुर, पाटन, सिमगा, चांपा, कुनकुरी, मुंगेली, बगीचा, मस्तूरी, कांकेर और अन्य स्थानों पर बारिश हुई है.

इस महिला के पास दो देशों की नागरिकता, जानिए क्या है पूरा मामला

अब टेक्नोलॉजी के माध्यम से किया जाएगा FASTag का भुगतान

पंजाब के बाद हिमाचल ने भी कर्मचारियों के लिए उठाया यह कदम

Related News