'हिंदू तो नहीं मांगते मंगलवार को छुट्टी...', शुक्रवार की छुट्टी पर भड़का BJP का ये नेता

पटना: बिहार के सीमांचल के विद्यालयों में अब रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी होने लगी है। इससे पहले ऐसी ही घटना झारखंड में भी सामने आई थी। इस मामले की खबर प्राप्त होने के बाद सरकार ने तहकीकात के आदेश दे दिए हैं। वहीं नीतीश सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता नीरज सिंह बबलू ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हिंदू तो मंगलवार एवं बृहस्पतिवार को छुट्टी नहीं मांगते हैं।

बिहार के पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार सिंह ‘बबलू’ ने इस मामले को लेकर कहा- “देखिए हम समझते हैं कि यह सही नही है। यदि पूरे देश में रविवार को छुट्टी होती है तो रविवार को ही होना चाहिए। अब धर्म के नाम पर…कभी हमलोग सनातन धर्म के नाम पर कि मंगलवार को छुट्टी दे दो, बृहस्पतिवार को हमारी पूजा होती है छुट्टी दे दो…ये सही नहीं है।”

भाजपा नेता ने कहा कि सीमांचल वाले क्षेत्र में ऐसी समस्या है। उन्होंने इसके लिए पीएफ एवं उसके गजवा-ए-हिंद को भी जिम्मेदार ठहराया। साथ ही जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की भी वकालत की। भाजपा नेता ने कहा कि सीमांचल वाले क्षेत्र में ऐसी दिक्कत है। उन्होंने इसके लिए पीएफ एवं उसके गजवा-ए-हिंद को भी जिम्मेदार ठहराया। साथ ही जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की भी वकालत की। बिहार के पूर्वी क्षेत्र, जिसमें किशनगंज, अररिया, कटिहार एवं पूर्णिया के चार जिले सम्मिलित हैं, में 2011 की जनगणना के मुताबिक, मुस्लिम आबादी 30 प्रतिशत से 70 प्रतिशत तक है। इन्हीं क्षेत्रों में ऐसे मामले सामने आए हैं। इस प्रकार के सबसे अधिक विद्यालय अररिया जिले के जोकीहाट प्रखंड में हैं। जहां 244 सरकारी विद्यालयों में से 229 का शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है।

जोधपुर: मूसलाधार बारिश से भरभराकर गिरा मकान, 1 की मौत, 4 मलबे में दबे

प्रेमिका की हो गई कहीं और शादी तो बुरा हुआ प्रेमी का हाल, उठा लिया ये कदम

हिन्दू धर्म छोड़कर गए लोगों की 'घर वापसी' करवाएगा VHP, शुरू किया अभियान

Related News