हिमाचल में भीषण आग का कहर, हेलीकॉप्टर से पाया काबू

सोलन : हिमाचल प्रदेश के कसौली में भीषण आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्क्त करनी पडी. तमाम कोशिशों के बाद भी आग पर काबू पाना मुश्किल लग रहा था, हालांकि अंत में इसके लिए हेलीकॉप्टर का सहारा लिया गया. इसके बाद हेलीकॉप्टर की सहायता से आग पर क़ाबू पाया गया. तब जाकर लोगों की जान में जान आई. बताया जा रहा है कि कसौली के जंगल में इस भीषण आग ने कहर ढाया था. बता दें कि हिमाचल में आए दिन जंगलों में आग लगना आम बात हैं. 

यह मामला कल का बताया जा रहा हैं. यहां कसौली के जंगलों में आग लगने से चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया. आग इतनी भयानक थी कि वह कुछ ही समय में पास में ही स्थित वायु सेना स्टेशन के पास जा पहुंची. आग को बढ़ती देख आग पर काबू पाने के लिए परवाणू से वायु सेना के जवान और दमकल कर्मचारी पहुंचे. लेकिन आग जस की तस रही. इसके बाद हेलीकॉप्टर का सहारा लिया गया. 

सेना के जवानों ने तुरंत हेलीकॉप्टर का सहारा लेकर आग पर काबू पाया. बता दें कि पूरे हिमाचल में अप्रैल से लेकर अभी तक आग से होने वाली घटनाओं की बात की जाए तो यह आंकड़ा 600 से भी अधिक होता हैं. हिमाचल में अप्रैल 2018 से 22 मई 2018 के मध्य आग लगने के कुल 641 मामले सामने आए हैं.

पाक की 'ना' पाक हरकत पर सुषमा का दो टूक जवाब

दिल्ली सरकार का कड़ा कदम, प्राइवेट अस्पतालों की लूट पर लगाम

Kairana Bypoll Live: फर्जी वोट रोकने के चलते पुलिस पर हमला

Related News