'पहले हिजाब- फिर किताब ..', महाराष्ट्र में लगे पोस्टर, 26/11 के आतंकी हमले से भी है कनेक्शन

मुंबई: कर्नाटक के बाद अब महाराष्ट्र में हिजाब की पैरोकारी में बैनर के माध्यम से मामले को तूल देने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ वक़्त पहले ‘पहले हिजाब, फिर किताब’ के बैनर बीड जिले के बशीरगंज में देखने को मिले थे। ये बैनर AIMIM के एक छात्र नेता द्वारा लगवाए गए थे, जिसे पुलिस ने हटवा दिया था। लेकिन, अब वही बैनर बीड जिले के ही गेवराई कस्बे स्थित मोमिनपुरा में देखे गए।

बता दें कि गेवराई कस्बा बीड शहर से करीब 30 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। इन बैनरों पर ‘पहले हिजाब, फिर किताब’ के साथ ‘हिजाब हमारा अधिकार है’ और ‘हर कीमती चीज पर्दे में होती है’ लिखा हुआ है। यही नहीं, इस बैनर में इसे लगाने वाले संगठनों के नाम भी लिखे हुए हैं। बैनर पर लिखे नामों में मोमिनपुरा यूथ क्लब, इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स प्रोटेक्शन काउंसिल, हज़रत टीपू सुल्तान यूथ फोरम और मौलाना आज़ाद यूथ फोरम ऑफ़ गेवराई के नाम शामिल हैं।

बता दें कि 26/11 को मुंबई में हुए भीषण आतंकी हमलों के 6 मुख्य सूत्रधारों में से एक आतंकी अबू जुंदाल उर्फ अबू हमजा यहीं का निवासी है। इस आतंकी हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों बुरी तरह घायल हो गए थे।

प्रियंका गाँधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर PM मोदी को घेरा

सीएम गहलोत बोले- अधिकारियों की वजह से कांग्रेस हार गई थी 2013 का विधानसभा चुनाव

'लोकतंत्र के लिए गैस चैम्बर बना बंगाल, खतरे में हिन्दू..', सुवेंदु अधिकारी का दावा

 

Related News