उत्तराखंड : हाईकोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से तैयारियों पर किया सवाल

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने की केंद्र व राज्य सरकार द्वारा की जा रही तैयारियों पर जवाब तलब किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की नैनीताल हाईकोर्ट ने केंद्र व राज्य सरकार से पूछा है कि कोरोना से बचाव को लेकर राज्य में कितने सुरक्षा उपकरण उपलब्ध हैं। कितने उपकरणों की जरुरत है और कितने उपकरणों का प्रयोग अभी तक किया गया है।

इसके अलावा कोर्ट ने पूछा है कि ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार व रामनगर में कोरोना टेस्ट लैब बनाने को लेकर क्या संभावना है और क्या इन जगहों पर भी सरकार लैब बना सकती है। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 37 उत्तराखंड में मंगलवार को पांच दिन बाद दो और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 37 हो गई है। वहीं, प्रदेश में नौ लोग ठीक होकर वापस लौट चुके हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की अपर सचिव युगल किशोर पंत के अनुसार, दोनों कोरोना पॉजिटिव में एक लक्सर क्षेत्र के बहादरपुर और दूसरा भगवान के मानकपुर माजरा से है। दोनों जमाती हैं। दोनों संक्रमितों को गुरुकुल आयुर्वेदिक कॉलेज के अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन ने दोनों क्षेत्रों को सील कर दिया है। हरिद्वार को अतिसंवेदनशील जिला मानते हुए यहां प्रशासन ने आईटीबीपी की तैनाती कर दी है।

कोरोना ने इन पांच देशों में मचाई है सबसे अधिक तबाही, पहले स्थान पर है अमेरिका

क्या वाकई महिलाओं के जनधन खातों में जमा राशि वापस ले लेगी सरकार? जानें सच

लॉक डाउन: विदेशों में फंसे भारतीयों को सुप्रीम कोर्ट का आदेश- जो जहाँ है, वहीं रहे

Related News