RSS और भाजपा नेताओं पर आतंकी हमले का इनपुट, पूरे पंजाब में हाई अलर्ट घोषित

अमृतसर: पंजाब में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और भाजपा के पदाधिकारियों पर आतंकी हमला होने की आशंका है. खुफिया सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, खालिस्तानी कट्टरपंथियों सहित दूसरे आतंकी संगठन पंजाब में भाजपा, RSS के नेताओं सहित धार्मिक स्थानों पर अटैक कर सकते हैं. इस इनपुट के मिलने के बाद पंजाब में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. पंजाब पुलिस ने धार्मिक स्थानों के बाहर और भीतर सुरक्षा बढ़ा दी है. इसके साथ ही भाजपा और RSS कार्यालय की सुरक्षा में भी बढ़ोतरी की गई है.

बता दें कि हाल ही में इससे जुड़े कई घटनाक्रम हुए. कुछ ही दिन पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक की थी. इसके बाद पंजाब पुलिस ने अमृतसर में पाकिस्तान बॉर्डर से लगे एक गांव से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किए थे. बता दें कि कुछ प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठनों ने पंजाब के CM, पंजाब DGP को धमकी दे रखी है कि यदि उन्होंने 15 अगस्त को राज्य में तिरंगा झंड़ा फहराया तो उनकी मौत के जिम्मेदार वे खुद होंगे.

बता दें कि खालिस्तानी आतंकियों ने ये धमकी हिमाचल और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों को भी दी है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार को बताया है कि सीमावर्ती जिलों में ड्रोन उड़ने की घटनाएं और किसानों में कृषि कानूनों को लेकर गुस्सा, पंजाब की सुरक्षा के दृष्टिकोण से सिरदर्द बन गया है.  

मिजोरम में 576 कोरोना मामलों में संक्रमित मिले 128 बच्चे

क्यों मनाया जाता है अतंर्राष्ट्रीय युवा दिवस? जानिए इसका इतिहास

उत्तर प्रदेश में सौर ऊर्जा परियोजनाओं से सृजित होगा रोजगार

 

 

Related News