दिल्ली: गोडाउन में लगी आग 15 घंटे बाद भी बेकाबू

नई दिल्ली: 15 घंटों की मशक्कत के बाद भी दिल्ली के मालवीय नगर में लगी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. दमकलकर्मियों के अथक प्रयास के बावजूद भी अब तक आग नहीं बुझ सकी है. आग इतनी विकराल है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने इसे बुझाने के लिए हेलिकॉप्टर की मदद मांगी है. फिलहाल हेलिकॉप्‍टर की मदद से आग पर काबू पाने की कोश‍िश जारी है. 

वहीं आग के कारण स्थानीय लोगों की रात दहशत में गुजरी है, लोगों ने अपने घर की बजाए खुले में सोकर रात व्यतीत की है. गोडाउन के पास रहने वाले अमित ने बताया कि, 'मंगलवार शाम को जब आग लगी तो उसे बुझा लेने का दावा किया गया था. लेकिन शाम को जब तेज हवा चलना शुरू हुई तो आग फिर तेजी से फैलने लगी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.'

आपको बता दें कि जहां आग लगी है उसके एक तरफ निरंकारी पब्लिक स्कूल है तो दूसरी तरफ रिहायशी इलाका. ये आग आस पास के मकानों को अपनी चपेट में भी ले सकती है इसलिए उन मकानों को खाली करा लिया गया है. लेकिन इस घटना ने प्रशासन के सामने एक सवाल पैदा आकर दिया है, सवाल ये है कि आखिर रिहायशी इलाके में रबड़ और केमिकल का गोडाउन बनाने की इजाजत दी किसने. वहीं गोडाउन के गैरकानूनी होने का मामला भी सामने आया है, पुलिस फिलहाल सभी पहलुओं पर जांच कर रही है. 

दिल्ली में बिजली नहीं दे पा रही आप सरकार- बीजेपी

आसान हुई नॉएडा से एयरपोर्ट की राह, मेजेंटा लाइन शुरू

हुड्डा दबंग दिल्ली क्लब के कोच नियुक्त

 

Related News