सामने आया सिक्किम में मची तबाही का दिल दहला देने वाला VIDEO

उत्तरी सिक्किम: सिक्किम से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ बादल फटने से आई बाढ़ ने भीषण तबाही मचा दी है। डिफेंस PRO के अनुसार, ल्होनक झील के ऊपर मंगलवार देर रात लगभग डेढ़ बजे के आसपास बादल फटा, तत्पश्चात, लाचेन घाटी में तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आ गई। सेना के अनुसार, बादल फटने की घटना के पश्चात् तीस्ता नदी का जलस्तर अचानक 15 से 20 फिट तक बढ़ गया। तत्पश्चात, नदी से लगे आसपास के क्षेत्रों में पानी भर गया। कई घरों में भी नदी का पानी घुस आया। लोग घर छोड़कर सुरक्षित क्षेत्रों में चले गए।

वही सिक्किम से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है जिसमे तबाही का मंजर साफ़ साफ़ दिख रहा है. वही कई क्षेत्रों में पानी भर गया। कई पुल बह गए और सड़कें बह गईं। इसके चलते कई सैन्य प्रतिष्ठान भी चपेट में आ गए। सेना के 23 जवानों के भी लापता होने की खबर है। इन सैनिकों की तलाश में सर्च ऑपरेशन आरम्भ हो गया है। 

गौरतलब है कि मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि आज (बुधवार) प्रातः प्रदेश के ताडोंग (पूर्वी सिक्किम) में 30.0 मिमी; रावंगला (दक्षिण सिक्किम) में 52.0 मिमी; मंगा गीज़िंग (पश्चिम सिक्किम) में 39.5 मिमी; युकसोम (पश्चिम सिक्किम) में 26.5 मिमी; सोरेंग (पश्चिम सिक्किम) में 84.0 मिमी;नामची (दक्षिण सिक्किम) में 98.0 मिमी तथा नामथांग (दक्षिण सिक्किम) 90.5 मिमी में बारिश देखी गई. जहां तक ​​सिक्किम में मौसम पूर्वानुमान का सवाल है, सिक्किम में अगले 3-4 दिनों के चलते हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. इधर, खबर है कि सिक्किम में बादल फटने से 20 से ज्यादा जवान लापता हो गए हैं.

एशियन गेम्स में लहराया भारत का परचम, जीते 71 पदक

सतना में ढह गई 3 मंजिला इमारत, 1 की मौत, 2 घायल

अगले साल से नए अवतार में आएगी वंदे भारत एक्सप्रेस, अश्विनी वैष्णव ने तस्वीरें शेयर कर बताई झलक

Related News