सीरिया का शीर्ष आतंकी कमांडर हवाई हमले में हुआ गंभीर घायल

मॉस्को: सीरिया पर रूस के हमले को लेकर एक ताजा खबर सामने आई है. खबर मिली है कि सीरिया में सक्रिय आतंकी संगठन तहरीर अल-शाम का सरगना अबू मुहम्मद अल-गोलानी रूसी हवाई हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया है. इस हमले को लेकर रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि आतंकी संगठन के 12 कमांडर और गोलानी की सुरक्षा में तैनात 50 अन्य आतंकी को मार दिया गया है. 

रूस के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनाशेंकोव ने कहा है कि हमें खुफिया खबर मिली थी. और इसी खुफिया खबर के आधार पर हमने दो लड़ाकू विमानों की सहायता से मंगलवार को आतंकियों के ठिकाने पर हमला कर दिया था. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि आतंकी कमांडर गोलानी अल नुसरा फ्रंट का मुखिया था. 

इस आतंकी कमांडर ने बाद में और आतंकी गुटों के साथ मिलकर नए संगठन का निर्माण किया था, इस संगठन का नाम तहरीर अल-शाम रखा गया था. रक्षा मंत्रालय के मुताबिक इस हवाई हमले में आतंकी कमांडर गोलानी बहुत ही बुरी तरह से घायल हो गया है. खबर मिली है कि इस हमले में आतंकी कमांडर गोलानी ने अपना एक हाथ गँवा दिया है.    

आपको बता दे कि रूस ने यह हमला इसलिए किया था कि क्योंकि आतंकियों ने 18 सितंबर को रूस के 29 जवानों को घेर लिया था. रूस को इन 29 जवानों को छुड़ाने के लिए बहुत मशक्कत करनी पड़ी थी. फ़िलहाल आंतकी समूह की तरफ से इन हमलों को लेकर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

कानपुर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट

खूबसूरत ब्यूटी क्वीन को रोहिंग्या पर वीडियो पोस्ट करना पड़ा महंगा

चार साल के बच्चे ने चिप्स के पैकेट का खिलौना निगला, हुई मौत

अब फिल्म में नज़र आएंगे सोनिया गांधी और राहुल गांधी!

 

Related News