हरियाणा के सीएम ने की बजट 2021 की सराहना, जानिए और क्या कहा

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने केंद्रीय बजट को विकासोन्मुखी, गरीब हितैषी और भविष्य के अनुकूल कहा है। उन्होंने बोला कि बजट में खेती, स्वास्थ्य सेवाओं, बुनियादी ढांचे, महिलाओं और युवा नागरिकों पर विशेष ध्यान देने से हरियाणा के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में सहायता मिल सकती है। जंहा उन्होंने प्रतिकूल परिस्थितियों के मध्य बजट पेश करने के लिए निर्मला सीतारमण को बधाई  देते हुए कहा कि यह बजट अर्थव्यवस्था को व्यापक रूप से बढ़ावा देगा और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को और मजबूत कर सकता है। 

वहीं इस बारें में उन्होंने आगे कहा कि देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए स्वामित्व योजना का विस्तार करने का एलान धन्यवाद योग्य है। उन्होंने बोला कि हरियाणा अग्रणी राज्य है, जिसने गांवों को लाल डोरा से मुक्त करने की योजना आरंभ की, ताकि ग्रामीणों को उनकी संपत्ति का मालिकाना हक, जमीन खरीदने, बेचने का अधिकार  मिल सके और उस पर कर्ज लिया जा सके। हरियाणा की इस योजना को पूरे देश में सराहना मिल रही है और वर्तमान में इसे 8 राज्यों में पीएम स्वामित्व योजना के नाम से चलाया जा रहा है।

सीएम ने बोला कि किसानों, स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र, किफायती आवास के लिए अहम् बजट आवंटन और घोषणाएं, उज्ज्वला योजना के विस्तार से राज्य सरकार की योजनाओं को बल मिल सकता है। कृषि क्षेत्र से संबंधित घोषणाओं की मनोहर लाल ने बढ़ाई की है। उन्होंने बोला है इससे 2022 तक किसानों की आय दोगुणी करने के विजन को साकार करने में सहायता कर सकता है।

किसान आंदोलन ने फिर पकड़ी रफ़्तार, सीएम अमरिंदर ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

ममता-धनखड़ में फिर टकराव, गवर्नर के अभिभाषण के बिना ही पेश होगा राज्य का बजट

बिडेन ने कहा- "वह कोविड-19 सहायता पैकेज के लिए तैयार नहीं..."

Related News