हरियाणा के मुख्यमंत्री ने 'रवि कुमार दहिया' को इनाम देने का किया एलान

टोक्यो ओलंपिक 2020 में आज भारत का एक और ऐतिहासिक दिन था। भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने अंतर्राष्ट्रीय बहु-खेल आयोजन में देश के लिए रजत पदक जीता है। दहिया ने रूस के ज़ावुर उगुएव के खिलाफ पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा में रजत पदक के लिए संघर्ष किया।

मैच एक कठिन था क्योंकि वे दोनों अपने देश के गौरव के लिए लड़ रहे थे, दहिया ने कुश्ती की लड़ाई जीतकर अपना सिर ऊंचा रखा। जीत के बाद से ही दहिया के लिए बधाई की बरसात हो रही है। उनकी इस बड़ी उपलब्धि पर गर्व करते हुए हरियाणा सरकार ने पहलवान रवि दहिया के इतिहास रचने के बाद उन पर इनामों का ढेर लगा दिया। हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर द्वारा संचालित सरकार ने कक्षा 1 की सरकारी नौकरी के अलावा 4 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की।

इतना ही नहीं चैंपियन पहलवान को हरियाणा सरकार की नीति के अनुसार 50 प्रतिशत रियायत पर प्रदेश में कहीं भी जमीन का प्लॉट भी मिलेगा। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सहित कई राजनेताओं और कई अन्य लोगों ने ओलंपिक नायक की सराहना की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "रवि कुमार दहिया एक उल्लेखनीय पहलवान हैं! उनकी लड़ाई की भावना और तप उत्कृष्ट है।" जबकि राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया, "रवि दहिया के रजत जीतने पर भारत को गर्व है। आप बहुत कठिन परिस्थितियों से मुकाबलों में वापस आए और उन्हें जीता। एक सच्चे चैंपियन की तरह, आपने अपनी आंतरिक शक्ति का भी प्रदर्शन किया।

 

 

 

 

घर पर नहीं था कोई तो लड़के के घर पहुंची लड़की, उठाया यह खौफनाक कदम

'शौहर बनाता था अप्राकृतिक संबंध, देवर से जबरन करवाया हलाला'- पुलिस थाने पहुंची पीड़िता

नाइजीरिया में पैंगोलिन और हाथी दांतों की हो रही थी तस्करी, इस तरह हुआ था भंडाफोड़

Related News