राफेल को भारत लाने वाले हीरो पर गर्व जता रहा है पूरा देश, जानिए है कौन?

राफेल लड़ाकू विमान आज यानी बुधवार को भारत आ रहे हैं. आप जानते ही होंगे फ्रांस से मिली पांच विमानों की पहली खेप UAE के रास्ते अंबाला एयरबेस पर आने वाली है. कुछ ही देर में राफेल लड़ाकू विमान अंबाला में आने वाले हैं. अंबाला में विमानों के स्वागत के लिए खास तैयारी की जा चुकी है. इसी के साथ ही वायुसेना की ताकत बढ़ने से देश का जोश भी बढ रहा है. अब इसी बीच जो भारतीय वायुसेना के पायलट इन विमानों को भारत ला रहे हैं, उनके घर और गांव में गर्व का माहौल है. जी दरअसल विंग कमांडर अभिषेक त्रिपाठी राफेल को अंबाला लाने वाले हैं.

आपको बता दें कि उनका परिवार जयपुर में रहता है, जहां वो बड़े हुए और अपनी पढ़ाई पूरी की. इसी के साथ उनके पैतृक गांव हरदोई में भी खुशी का माहौल दिखाई पड़ रहा है. इस समय हर कोई उनपर गर्व जताते नजर आ रहा है. जी दरअसल यहां रहने वाले रिश्तेदारों ने अभिषेक की तारीफ की और गर्व जताया. वहीं उनके अलावा राफेल विमान को लेकर फ्रांस और भारत के बीच डील करवाने, वक्त पर इन विमानों की डिलीवरी कराने में जम्मू-कश्मीर के रहने वाले एयर कॉमोडोर हिलाल अहमद की भी जमकर तारीफें की जा रही है.

वह फ्रांस में भारतीय वायुसेना से अटैच हैं, डील करवाने में उनका काफी अहम योगदान माना जा रहा है. आप जानते ही होंगे आज बुधवार को दोपहर दो बजे अंबाला में राफेल विमान उतरने वाले थे लेकिन अभी उसमे समय लगेगा. वहीं फ्रांस से इन विमानों ने बीते मंगलवार को उड़ान भरी थी. उसके बाद UAE में ये कुछ वक्त के लिए रुके. वहीं आज बुधवार सुबह वहां से उड़ान भरी गई, जिसके बाद ये भारत के लिए रवाना हुए हैं.

नाबालिग बच्ची से पड़ोसी ने किया दुष्कर्म, 12 घंटे में हुआ गिरफ्तार

रक्षा मंत्रालय ने शेयर किया वीडियो, भारतीय एयरस्पेस में हुई राफेल की एंट्री

शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Nubia Watch, जानें कीमत

Related News