रक्षा मंत्रालय ने शेयर किया वीडियो, भारतीय एयरस्पेस में हुई राफेल की एंट्री
रक्षा मंत्रालय ने शेयर किया वीडियो, भारतीय एयरस्पेस में हुई राफेल की एंट्री
Share:

पांच राफेल विमान भारत सीमा में प्रवेश कर चुके हैं और अब जल्द ही वह लैंड भी करने वाले हैं. जी हाँ, कुछ ही मिनट में पांचों राफेल विमान अंबाला एयरबेस पर लैंड करने वाले हैं. वहीं भारतीय सीमा में प्रवेश करते ही राफेल विमानों का आईएनएस कोलकाता ने स्वागत किया था और इसके बाद दो सुखोई लड़ाकू विमानों ने पांचों राफेल विमान को एस्कॉर्ट किया. जी दरअसल पांच राफेल विमान चंद मिनट में अंबाला एयरबेस पहुंचने वाले हैं.

 

बताया जा रहा है इन विमानों को 17 गोल्डन एरो स्क्वाड्रन के कमांडिंग आफिसर ग्रुप कैप्टन हरकीरत सिंह की अगुवाई में पायलट फ्रांस से लेकर भारत आ रहे हैं. अब हाल ही में रक्षा मंत्रालय की ओर से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि भारतीय एयरस्पेस में राफेल विमानों के घुसने के बाद उन्हें दो सुखोई लड़ाकू विमान एस्कॉर्ट करते हुए अंबाला एयरबेस ला रहे हैं. वहीं फ्रांस से उड़ने के बाद पांचों राफेल विमान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अल डाफरा एयरबेस में रूके थे. वहीं आज सुबह ही यूएई की सरजमीन से जब राफेल विमानों ने उड़ान भरी तो कुछ ही देर बाद भारतीय वायुसीमा में आगमन कर लिया.

कहा जा रहा है जब ये विमान अरब सागर से निकले तो आईएनएस कोलकाता कंट्रोल रूम से ही उनका स्वागत किया गया. उस दौरान INS कोलकाता ने कहा हिन्द महासागर क्षेत्र में आपका स्वागत है. इस पर राफेल पायलट ने कहा बहुत शुक्रिया. भारतीय समुद्री जहाज हमारी समुद्री सीमा की रक्षा कर रहे हैं, ये संतुष्टि देने वाला है. उसके बाद INS कोलकाता ने कहा आप आसमान की ऊंचाईयों को छुएं, आपकी लैंडिंग सफल हो. इस पर राफेल लीडर ने कहा विश यू फेयर विंड्स. हैप्पी हंटिंग. ओवर एंड आउट.

MP के गृह मंत्री बोले- 'राफेल के भारत आने से इन तीन जगह मनेगा मातम'

नौसेना ने किया पांचों राफेल विमानों का स्वागतम, कहा- 'हैप्पी लैंडिंग, हैप्पी हंटिंग'

अंबाला में तीन घंटे बाद लैंड करेगा राफेल फाइटर प्लेन, माैसम खराब हुआ तो तैयार है प्लान बी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -