आज है बॉलीवुड के बिगड़े दिल शहजादे संजय दत्त का जन्मदिन, Happy Birthday 'मामू'

बॉलीवुड का खलनायक बोले तो सभी के हरदिल अभिनेता संजय दत्त जिनका के आज जन्मदिन है. अभिनेता संजय दत्त जो के आज अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. अभिनेता संजय दत्त का जन्म 29 जुलाई 1959 को मुंबई नगरियाँ में हुआ. संजय दत्त ने बॉलीवुड की अनगिनत सफलतम फिल्मो में अपने दमदार अभिनय की छाप को छोड़ा है. आज भी वह फिल्मो में अपनी शानदार छाप को छोड़ रहे है. संजय दत्त की काफी समय के बाद एक फिल्म भी रिलीज होने वाली है नाम है 'भूमि' जिसका उनके चाहने वालो को बेसब्री से इंतजार है.

वैसे भी जब से वह जेल से बाहर निकले है उनके फिर से जेल में जाने के चांस नजर आ रहे है क्योंकि बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा है की संजय दत्त को इतनी जल्दी क्यों बाहर छोड़ दिया गया. बहरहाल मामला कोर्ट के विचाराधीन है. अभिनेता संजय दत्त बचपन में बहुत शैतान थे, या यूं कहे बिगड़ा दिल शहजादा. संजय दत्त के पिता सुनील दत्त अपने जमाने के मशहूर हीरो थे.

उनके घर बड़े-बड़े निर्देशकों और निर्माताओं का आना जाना लगा रहता था. वो सिगरेट खत्म करके फेंकते तो संजय वो बची हुई सिगरेट पीने लगते थे. एक बार ऐसे ही कुछ निर्माता संजय के घर आए हुए थे, और हर बार की तरह संजय इस बार भी बेड के नीचे छिपकर सिगरेट पीने लगे. संजय के पिता को लगा बेड के नीचे से धुआं क्यों निकल रहा है, जब उन्होंने झांक कर देखा तो संजय नीचे छिपकर सिगरेट पी रहे थे.

पिता ने संजय को बाहर निकाला और जमकर पिटाई की. इतना ही नहीं इस घटना के बाद संजय दत्त को बोर्डिंग स्कूल भेज दिया गया. अभिनेता संजय दत्त ने बॉलीवुड के अपने अब तक के करियर में बहुत सी हिट फिल्में दी हैैं. हालांकि, अगर उनकी निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो साल 2008 में संजय दत्त ने मान्यता से तीसरी शादी की थी. पहले संजय दत्त की 2 शादी हो चुकी हैं.

संजय की पहली शादी एक्ट्रेस ऋता शर्मा से हुई थी, लेकिन ब्रेन ट्यूमर की वजह से 1996 में ऋता की मृत्यु हो गई थी. ऋता शर्मा की मृत्यु के दो साल बाद संजय दत्त ने मॉडल रिया पटेल से शादी की, लेकिन 2005 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद संजय की जिंदगी में मान्यता आई और दोनों ने 2008 में शादी करली.

मान्यता और संजय के दो जुड़वा बच्चे हैं, शहरान और इरका. अभिनेता संजय दत्त ने बॉलीवुड में साल 1981 में फिल्म 'रॉकी' से डेब्यू किया था. हालांकि, इससे पहले वह 1972 में फिल्म 'रेशमा' और 'शेरा' में बतौर चाइल्ड एक्टर भी काम कर चुके हैं. 

पूर्ण विश्वास था 'इंदु...' जरूर लहराएगी, मधुर भंडारकर

जब जुहू बीच पर अक्षय ने खुले में शौच करते हुए एक शख्स को पकड़ा

'राग देश' देखने के दौरान ही CM नितीश पर बरस पड़े दिग्गी राजा...

 

Related News