नरसंहार पर उतर आए हमास के आतंकी! 40 बच्चों को मारकर ज़मीन में दफनाया

फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) ने 7 अक्टूबर को गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से इज़रायल (Israel) पर 5,000 रॉकेट्स दागे, उसकी गूंज अभी भी शांत नहीं हुई है। न ही उस हमले का प्रभाव। दोनों पक्षों के बीच चल रहा युद्ध अभी भी जारी है। इस युद्ध के चलते इज़रायल में मरने वालों की संख्या 1,200 पार कर चुकी है। वहीं 2,700 से अधिक लोग हमास के हमले के कारण चोटिल हो गए हैं। हमास ने लगभग 200 व्यक्तियों को बंधक भी बना लिया है, जिनमें महिलाएं और बच्चें भी सम्मिलित हैं। 

दूसरी ओर इज़रायल की गाज़ा स्ट्रिप पर जवाबी कार्रवाई में लगभग 1,000 फिलिस्तीनियों की अब तक मौत हो चुकी है। इज़रायल की सेना की निरंतर एयर स्ट्राइक्स के पश्चात् भी हमास की दरिंदगी रुकने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को हमास की दरिंदगी का एक और मामला सामने आया। इज़रायल के कफर अज़ा में इज़रायली सेना को हमास के दहशतगर्दो की दरिंदगी का एक और उदाहरण मिला है। इज़रायल के जवानों को यहाँ 40 बच्चों के शव मिले हैं। उनमें से कई बच्चों के शवों के तो सिर भी कटे हुए थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास दहशतगर्दो ने कफर अज़ा में ही घुसकर कत्लेआम मचाया था तथा महिलाओं, बुर्ज़ुर्गों और बच्चों को भी नहीं छोड़ा था। जिन बच्चों के शव मिले हैं उन्हें घसीटकर उनके घरों से बाहर निकाला गया था तथा बेरहमी से उनका क़त्ल कर दिया गया था।

इतिहास रचने वाली सबसे उम्रदराज छात्रा कार्तियानी अम्मा का हुआ निधन, राष्ट्रपति ने किया था सम्मानित

'मुखबिर बनो और 25 हजार से 3 लाख तक इनाम पाओ,' इस राज्य की पुलिस ने किया बड़ा ऐलान

गौतम अडाणी को पछाड़कर मुकेश अंबानी फिर बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति, यहाँ देखे टॉप 10 की सूची

Related News