पटरी से उतरी गुवाहाटी-हावड़ा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन, टला बड़ा हादसा

गुवाहाटी: हावड़ा जाने वाली गुवाहाटी-हावड़ा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए. ट्रेन गुवाहाटी रेलवे स्टेशन से दोपहर करीब 12:20 बजे रवाना हुई थी। यह जानकारी पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) गुनीत कौर ने दी। उनके अनुसार, घटना पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के रंगिया मंडल के गुवाहाटी-गलपारा-बोंगईगांव खंड में हुई।

रिपोर्टों के अनुसार इस बात की पुष्टि हुई है कि इस हादसे में किसी भी तरह की क्षति नहीं हुई है, और किसी भी यात्री को कोई भी चोट नहीं आई है। एनएफआर सीपीआरओ ने बताया कि पेंट्री कार समेत ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए. सीपीआरओ कौर ने कहा कि "प्रभावित डिब्बों के यात्रियों को अन्य डिब्बों में स्थानांतरित कर दिया गया है।" उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही एनएफआर मुख्यालय व रंगिया संभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे. इसके अलावा, उन्होंने जोर देकर कहा कि सभी प्रभावित यात्रियों को आवश्यक सहायता दी गई है। साथ ही मरम्मत का काम भी शुरू हो गया है।

जुलाई में गुवाहाटी बाउंड 05604 डाउन लेडु गुवाहाटी कोविड स्पेशल (इंटरसिटी-एक्सप्रेस) रविवार को दोपहर लगभग 3.30 बजे लेडु और मार्गेरिटा के बीच बोरगोलाई के पास पटरी से उतर गई। हालांकि यात्री सावधानी से भाग निकले, रेलवे के एक सूत्र के अनुसार, दुर्घटना में इंजन के आगे के पहिये (पहली जोड़ी) कई बिंदुओं पर चेक रेल से बाहर आ गए, क्योंकि वक्र ट्रैकिंग के कारण ट्रेन कम गति से चल रही थी। अगर असर कम होता तो यह घातक होता। तिनसुकिया मंडल से दुर्घटना राहत ट्रेन के साथ रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

पत्नी के साथ जबरन यौन संबंध बनाना 'बलात्कार' नहीं- छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट का फैसला

एम्स प्रमुख रणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान, कहा- "भारत का मुख्य ध्यान कोविड के प्रसार को रोकने के लिए..."

सुप्रीम कोर्ट को मिले नौ नए जज जिनमे शामिल है 3 महिलाओं के नाम

Related News