गुटेरेस ने इस साल महामारी को समाप्त करने का आह्वान किया

 

राष्ट्र संघ बुधवार को, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस इस साल COVID-19 महामारी को रोकने के लिए तत्काल धन का आग्रह करने में विश्व के नेताओं के साथ शामिल हुए। इस वर्ष महामारी को समाप्त किया जा सकता है, लेकिन केवल तभी जब संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के अनुसार "सभी लोगों के पास टीकाकरण, परीक्षण और उपचार तक पहुंच हो।"

संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी सहित कुछ विश्व नेताओं ने एसीटी-एक्सेलरेटर की सहायता के लिए 23 बिलियन अमरीकी डालर का आह्वान किया है, जो एक अभूतपूर्व सहयोग है जो इन वस्तुओं को दुनिया भर में सभी के लिए उपलब्ध कराता है।

"वैक्सीन असमानता हमारे समय की सबसे बड़ी नैतिक विफलता है - और लोग इसकी कीमत चुका रहे हैं," गुटेरेस ने कहा, जल्दी से कार्य करने की आवश्यकता पर जोर दिया। असुरक्षा की भावना ही बढ़ेगी।"

COVID-19 परीक्षण, उपचार और टीकों के विकास और उपलब्धता में तेजी लाने के लिए, महामारी की घोषणा के कुछ ही हफ्तों बाद, अप्रैल 2020 में ACT-त्वरक की स्थापना की गई थी। COVAX, एक वैश्विक टीकाकरण एकजुटता कार्यक्रम, संगठन के चार स्तंभों में से एक है।

सरकारें, वैज्ञानिक, परोपकारी, निगम, नागरिक समाज, और वैश्विक स्वास्थ्य संगठन जैसे GAVI, टीकाकरण गठबंधन; CEPI, महामारी की तैयारी नवाचारों के लिए गठबंधन; और विश्व स्वास्थ्य संगठन, संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी, सभी साझेदारी (WHO) के सदस्य हैं।

स्कूल के सामने ही शराब के नशे में मदहोश दिखे बच्चे, मचा बवाल

गर्मी के मौसम में ठंडी का अहसास देंगी ये 5 जगहें, जरूर जाएं घूमने

शिवशंकर पटेरिया ने पीया जहर, जानिए क्या है मामला?

Related News