जानिए क्यों करोड़ों की मालकिन होकर भी छोले कुल्‍चे का ठेला लगाती है यह महिला

दुनियाभर में कई लोग हैं जो करोड़ो के मालिक है लेकिन फिर भी उनका दिल बहुत बड़ा है। आज हम आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताने जा रहे हैं। जिस महिला के बारे में हम बात कर रहे हैं वह 3 करोड़ के बंगले में रहती है, और लाखो की SUV कार में घूमती है, लेकिन फिर भी वह सड़क किनारे ठेला लगाकर पकोड़े बेचती है। जी हाँ, यह सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं एक ऐसी महिला की जो सडक पर छोले कुल्‍चे का ठेला लगाती है। वहीं महिला के पास खुद का 3 करोड़ का बंगला है और वह अपने बंगले में लाखों की एसयूवी कार भी रखती है। अब हैरानी का सवाल यह सामने आता है कि इतनी अमीर होने के बाद भी महिला ऐसा क्यों करती है।

तो आइए जानते हैं इसका कारण। जी दरअसल जो महिला छोले कुल्‍चे का ठेला लगा रही है उसका नाम है उर्वशी यादव और वह गुरुग्राम में रहती है। जी दरअसल कुछ साल पहले उर्वशी के पति का एक कार एक्सीडेंट हो गया था, जिसके कारण उन्होंने अपने घर की सारी जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा ली। वहीं अपने पति के साथ हुई दुर्घटना के बाद उर्वशी ने काफी समय तक तो टीचर की नौकरी की, लेकिन कुछ समय बाद उन्हें यह अहसास हुआ, कि इतने कम पैसों से वह ना अपना घर चला पाएंगी और ना ही वह अपने पति का इलाज करवाने में समर्थ हो पाएंगी।

यह सोचने के बाद उन्होंने अपने दोस्तो के साथ छोले कुल्‍चे की दुकान खोलने का फैसला लिया। वहीं शुरूआत में उर्वशी के इस काम का उनके परिवार ने खूब विरोध किया, लेकिन उर्वशी ने हार नहीं मानी, और सड़क पर छोले कुल्‍चे की दुकान खोलने की ठान ली। उसके बाद उन्होंने इतनी मेहनत की कि आज उनके पास सब है। वह अब अपने छोले कुल्‍चे के उस ठेले से प्रतिदिन करीब 2000 से 3000 तक की कमाई कर लेती हैं, और अब वह अपने परिवार का खर्च भी चला पा रहीं हैं।

जिन्ना की मजार के सामने नाचती लड़की का वीडियो देख भड़के पाकिस्तानी, कहा- 'मानसिक संतुलन बिगड़ गया...'

बिहार में भी हैं सोने की खदान, जिसे अंग्रेज भी नहीं तोड़ पाए थे

80 साल पहले इस खूनी टेलीफोन की वजह से लाखों लोगों की हुई थी मौत

Related News