गुजरात भी हुआ अनलॉक, 100 फीसद क्षमता के साथ खुले सभी निजी और सरकारी दफ्तर

अहमदाबाद: कोरोना के लगातार कम होते मामलों के बीच प्रदेशों में अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। ताजा खबर गुजरात से सामने आई है, जहां सोमवार से राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट ऑफिसों में 100 फीसदी क्षमता के साथ काम आरंभ हो गया है। वहीं राज्य की अदालतें भी खुल गई हैं। गुजरात सरकार ने लोगों से आग्रह किया है कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इन छूट का लाभ उठाएं।

बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमण का नया वेरिएंट पाया गया है। इसे B.1.1.28.2 नाम दिया गया है। पुणे स्थित नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ विरोलॉजी (NIV) ने इसका पता लगाया है। वैज्ञानिकों का कहना है कि कोरोना के इस वेरिएंट से मरीज का वजन तेजी से घटता है। यह फेफड़ों के लिए अधिक खतरनाक साबित होता है। वायरस का यह नया वैरिएंट भारत में पाए गए डेल्डा वैरिएंट की ही तरह घातक है। इस बीच, एक अन्य अहम घटनाक्रम के तहत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के उपचार की नई गाइडलाइन जारी की है। इसमें तीन दवाओं को कोरोना के उपचार से बाहर कर दिया गया है। 

इन दवाओं में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन भी शामिल है। बिना लक्षण वाले और हल्के मामलों के लिए एंटीपीयरेटिक (बुखार के लिए) और एंटीट्यूसिव (ठंड लगने पर) को छोड़कर अन्य तमाम दवाओं को हटा दिया गया है। नई गाइडलाइन में मास्क, हाथों की साफ-सफाई और शारीरिक दूरी के पालन करने के साथ मरीजों को बॉडी हाइड्रेशन के साथ स्वस्थ और संतुलित खानपान की हिदायत दी गई है।

'न हिंदी न हिन्दू न हिंदुस्तान, बनके रहेगा खालिस्तान..', भारत विरोधी नारों के साथ जलाया गया तिरंगा, Video

ये बड़ा सरकारी बैंक भी हो सकता है प्राइवेट, सरकार कर रही विचार

डोमनिका कोर्ट में बोला भगोड़ा मेहुल चौकसी- में भागा नहीं था, इलाज के लिए अमेरिका गया था..

Related News