'न हिंदी न हिन्दू न हिंदुस्तान, बनके रहेगा खालिस्तान..', भारत विरोधी नारों के साथ जलाया गया तिरंगा, Video
'न हिंदी न हिन्दू न हिंदुस्तान, बनके रहेगा खालिस्तान..', भारत विरोधी नारों के साथ जलाया गया तिरंगा, Video
Share:

लंदन: खालिस्तान जिंदाबाद के नारों के बीच रविवार को लंदन के ट्राफलगर स्क्वायर में भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को जलाया गया। भारतीय उच्चायोग ने इस संबंध में बयान जारी करते हुए कहा है कि घटना से वह बेहद चिंतित और व्यथित हैं। उच्चायोग ने आश्वासन दिया कि राष्ट्र ध्वज का अपमान करने वालों के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देख सकते हैं कि काला स्कॉर्फ पहनकर खालिस्तानी लोग भारत के राष्ट्रीय ध्वज में आग लगा रहे हैं। साथ ही वे नारे लगा रहे हैं, “खालिस्तान जिंदाबाद।” पीछे से आवाज आ रही है- ‘वाहे गुरु जी दा खालसा वाहे गुरु जी दी फतेह।’  वीडियो मेंजमा हुई भीड़ को हिंदू विरोधी नारे लगाते भी सुना जा सकता है। ये कह रहे हैं- 'न हिंदी, न हिंदू, न हिंदुस्तान, बन कर रहेगा खालिस्तान।' ब्रिटेन की पुलिस का इस संबंध में कहना है कि ध्वज में आग लगाना कोई अपराध नहीं है और उन्हें भी पता नहीं था कि झंडे में आग लगाई गई है। इसलिए उन्होंने भारत विरोधी नारे देने वाले किसी शख्स को अरेस्ट नहीं किया।

जानकारी के अनुसार, पूरा इवेंट खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले को याद करने के लिए आयोजित किया गया था। इनमें 5 सिख ‘पंच प्यारे’ की वेशभूषा में सैंकड़ों सिखों की अगुवाई कर रहे थे। लोगों के हाथ में भिंडरावाले की फोटो थी और कुछ महिलाएँ भी थीं जो खालिस्तान को समर्थन देने वाली टीशर्ट बेच रही थीं। इनमें से कई के हाथ में पीले खालिस्तानी झंडे थे। प्रदर्शनकारी हिंदू नेता को मारने वाले सिख जगतार सिंह जोहल के पक्ष में नारे लगा रहे थे और झंडे को जलाने के लिए स्प्रे (आग पकड़ने वाला) का प्रयोग कर रहे थे।

 

वूहान लैब में बदले गए 1000 से अधिक जानवरों के जीन, यहीं से फैला कोरोना - ब्रिटिश पत्रकार का दावा

आतंकवाद से भिड़ने के लिए इराक अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ कर रहे काम

WTC के फाइनल मुकाबले में क्या होंगे फॉलोऑन नियम ? ICC ने जारी किया स्पष्टीकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -