गुजरात में हाथरस घटना के खिलाफ प्रदर्शन से पहले कांग्रेस नेता हिरासत में

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस के प्रमुख अमित चावड़ा, कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल और पार्टी के कई कार्यकर्तओं को हाथरस घटना को लेकर होने वाली रैली से पहले हिरासत में लिया जा चुका है। जी दरअसल यह रैली उत्तर प्रदेश के हाथरस में कथित रुप से सामूहिक बलात्कार और हत्या की पीड़िता के लिए न्याय मागंने के लिए की जा रही थी। वहीं इस मामले के बारे में बात करते हुए पुलिस उपायुक्त रविंदर पटेल ने कहा कि, 'शहर की कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए, पुलिस ने कांग्रेस को "प्रतिकार रैली" की इजाजत नहीं दी है।'

इसके अलावा अधिकारी ने यह भी बताया कि, " मौजूदा कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए यह किसी के लिए भी उचित नहीं है कि वे एक स्थान पर बड़ी संख्या में इकट्ठा हों।" इसी के साथ आगे अपने बयान में अधिकारियों ने बताया कि चावड़ा, 'विधायक नौशाद सोलंकी और प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी को आश्रम रोड पर पार्टी मुख्यालय के पास से हिरासत में लिया गया जबकि हार्दिक पटेल को गांधीनगर पुलिस ने उनके घर से हिरासत में लिया।' जी दरअसल इस रैली की शुरुआत कांग्रेस मुख्यालय के पास कोचराब आश्रम से होने वाली थी और यह साबरमति आश्रम पर खत्म होने वाली थी।

वहीं अब बात करें गुजरात कांग्रेस के प्रमुख अमित चावड़ा की तो उन्होंने हिरासत में लिए जाने से कुछ समय पहले ही कहा था, " बलात्कार के लिए जिम्मेदार गुंडों पर कार्रवाई करने के बजाय, भाजपा सरकार और उसकी पुलिस हमें हिरासत में ले रही है। यह एक गैर राजनीतिक रैली थी जो महिलाओं के खिलाफ अपराध के विरुद्ध आवाज उठाने और हाथरस की पीड़िता के लिए न्याय मांगने के लिए थी।" अब बात करें हाथरस मामले के बारे में तो यहाँ बीते 14 सितंबर को चार व्यक्तियों ने 19 वर्षीय युवती से कथित रुप से बलात्कार किया था और 29 सितंबर को उसकी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी।

जानिए स्पाइडर मैन 3 के बारे में लेटेस्ट अपडेट

हिना, सिद्धार्थ और गौहर के बाद होगी इस सीनियर की एंट्री

कोरोना को लेकर आयुष मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन, दिए इम्युनिटी बढ़ाने के टिप्स

Related News