गुजरात: राधा-कृष्णा मंदिर पर चला प्रशासन का बुलडोज़र

अहमदबाद: गुजरात के नवसारी शहर में एक मंदिर पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई है। दरअसल, नवसारी शहर के सर्वोदय सोसायटी में नवनिर्मित मंदिर को अवैध रूप अतिक्रमण करार देते हुए नवसारी अर्बन डेवलपमेंट ऑथोरिटी ने उसे बुलडोज़र से ध्वस्त कर दिया। मंदिर तोड़ने के दौरान स्थानीय निवासियों ने जमकर विरोध हुआ, इसपर पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा।

नवसारी अर्बन डेवलपमेंट ऑथिरिटी के अधिकारी के मुताबिक, सर्वोदय सोसायटी के पीछे अन्य सोसायटी को जोड़ती हुई सड़क के बीच दो माह पहले इस मंदिर निर्माण का काम प्रारंभ हुआ था, जिसको लेकर NUDA ने आपत्ति जाहिर की थी और मंदिर निर्माण के ऊपर कोर्ट से स्टे आर्डर ले लिया था। इस आदेश की अवहेलना करते हुए सोसायटी द्वारा मंदिर का गुंबद बनवाया और राधा-कृष्ण की प्रतिमा स्थापित कर दी गई। इसी मामले में दस्तावेजी सबूतों को ध्यान में रखते हुए मंदिर पर बुलडोज़र की कार्रवाई की गयी है। अधिकारी द्वारा मंदिर को गिराने से पहले मंदिर में रखी राधा-कृष्ण की प्रतिमाओं को सम्मान के साथ हटाकर नगर पालिका के हवाले कर दिया गया।

इसके साथ ही मंदिर के गुंबद पर लगे ध्वज को भी पूरे सम्मान के साथ उतारा गया है। जब NUDA अधिकारी पुलिस के साथ सोसायटी में मंदिर को गिराने के लिए पहुंचे, तब स्थानीय महिलाएं छोटे बच्चों के मंदिर परिसर में जमा हुईं। पुलिस और अधिकारियों को मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया। 

भारत 30 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की राह पर: गोयल

कारगिल विजय दिवस पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति ने कारगिल नायकों को किया नमन

कारगिल विजय दिवस: उज्जैन का वो बेटा, जिसने शहीद होने से पहले 8 घुसपैठियों को पहुंचा दिया था जहन्नुम

Related News