गुजरात: भरुच के गाँवों पर मंडराया बाढ़ का खतरा, नर्मदा बांध के 23 गेट खुले

गांधी नगर: गुजरात में भारी बारिश और बाढ़ का कहर जारी है. लगातार हो रही बारिश के चलते गुजरात के कई बांध पूरी तरह भर चुके हैं. इससे आसपास के इलाकों में खतरा और अधिक बढ़ गया है. खतरे की आशंका के मद्देनज़र शनिवार को नर्मदा बांध के 23 गेट खोल दिए गए हैं. नर्मदा बांध यानी सरदार सरोवर बांध का जलस्तर बहुत बढ़ गया है. अब इस बांध से 5 लाख क्युसेक पानी छोड़ा जा रहा है. 

पानी छोड़े जाने से पहले भरुच जिले के कुछ गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. सरदार सरोवर बांध बनने के बाद दूसरी दफा 23 गेट खोले गए हैं. मध्य प्रदेश में हो रही भारी बारिश के कारण बांध के 23 गेट खोले गए हैं. इससे पहले नर्मदा सरदार सरोवर बांध के 10 दरवाजों को खोला गया था. सरदार सरोवर बांध अभी 130 मीटर के ऊपर से बह रहा है. नर्मदा के आसपास के 30 गांवों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले एक दो दिनों में गुजरात में भारी बारिश होने की आशंका है. इससे सरदार सरोवर बांध में पानी का स्तर और बढ़ने के आसार हैं. इसे देखते हुए दरवाजे खोले जाने का निर्देश जारी किया गया है. दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में हो रही तेज बारिश की वजह से भी बांध के गेट खोले गए हैं. बांध में पानी की आवक लगातार जारी रहने की वजह से गेट खोले गए हैं. 

वर्चुअल तरीके से वितरित हुए राष्ट्रीय खेल पुरस्कार, इनामी राशि में हुआ परिवर्तन

मौत के बाद पूरा होगा सुशांत सिंह राजपूत का यह सपना, हुआ बड़ा एलान!

सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका, मोदी सरकार ने फिर शुरू की ये शानदार स्कीम

 

Related News