रविवार होने के बावजूद भी आज देशभर में खुले है आयकर और वस्तु एवं सेवा कर के ऑफिस

नई दिल्ली : सप्ताह का अंतिम दिन होने के बावजूद आयकर और वस्तु एवं सेवा कर के ऑफिस रविवार को देशभर में खुले रहेंगे। चालू वित्त वर्ष में राजस्व संग्रह का तय लक्ष्य हासिल करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क ने एक विभागीय सूचना में कहा कि करदाताओं की हर तरह से मदद के लिए देशभर में सीबीआइसी के ऑफिस चालू वित्त वर्ष के आखिरी दिनों में सप्ताहांत के बावजूद खुले रहेंगे।

वित्त वर्ष के अंतिम दिन 127.19 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

इस कारण खुले रहेंगे ऑफिस 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने भी विभागीय आदेश के तहत देशभर में अपने सभी ऑफिस 31 मार्च को जरूरत के हिसाब से खुले रखने का आदेश दिया है।विभाग ने कहा कि असेसमेंट वर्ष 2018-19 तथा वित्त वर्ष 2018-19 का समापन 31 मार्च को हो रहा है। ऐसे में रविवार होने के बावजूद देशभर में बोर्ड के तहत आने वाले ऑफिस इन दो दिनों में खुले रहेंगे।

11 महीनों में भारत का राजकोषीय घाटा बजटीय लक्ष्य का 134.2 फीसदी हुआ

इतना हुआ था संग्रहण 

जानकारी के मुताबिक सरकार ने चालू वित्त वर्ष के लिए जीएसटी के मद में 11.47 लाख करोड़ रुपये और प्रत्यक्ष कर के मद में 12 लाख करोड़ रुपये संग्रह का लक्ष्य रखा है। इस वर्ष फरवरी अंत तक जीएसटी संग्रह 10.70 लाख करोड़ रुपये रहा था, जबकि 23 मार्च तक प्रत्यक्ष कर का संग्रह 10.21 लाख करोड़ रुपये पर अटका पड़ा था।

डीजल के दामों में नजर आई गिरावट, पेट्रोल में जारी है स्थिरता

एक दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंचे पीएम मोदी, कुछ देर जगदलपुर एयरपोर्ट पर भी रुके

1 अप्रैल से शुरू हो रहा है नया वित्त वर्ष, यह चीजें होंगी महंगी

Related News