1 अप्रैल से शुरू हो रहा है नया वित्त वर्ष, यह चीजें होंगी महंगी
1 अप्रैल से शुरू हो रहा है नया वित्त वर्ष, यह चीजें होंगी महंगी
Share:

नई दिल्ली : हम आपको बता दें आगामी 1 अप्रैल से नए फाइनेंशियल ईयर आरंभ होने वाला है. इस नए फाइनेंशियल ईयर में आम लोगों की राहत की कई चीजें मिलने वाली हैं, लेकिन इसके साथ ही महंगाई की भी मार पड़ेगी. चलिए जानते हैं कि कौन से कुछ बड़े बदलाव होंगे जिसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा.

बाजार में तेजी के साथ ही रुपये में भी नजर आयी शानदार मजबूती

ऐसा है नया रेट 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 1 अप्रैल, 2019 से घर खरीदना सस्ता हो जाएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि GST काउंसिल ने 1 अप्रैल से GST की नई दरें लागू करने का निर्देश दिया है. इसमें अंडर कंस्ट्रक्शन मकानों पर 12 % की जगह 5 % टैक्स लगेगा. वहीं अफोर्डेबल हाउस पर जीएसटी 8 % से घटा कर 1 % कर दिया गया है. आपको बता दें कि आगामी 1 अप्रैल से जीवन बीमा खरीदना सस्ता हो जाएगा. दरअसल, 1 अप्रैल से कंपनियां मृत्यु दर के नए आंकड़ों का पालन करेंगी. बता दें कि अभी तक बीमा कंपनियां 2006-08 के डाटा का इस्तेमाल कर रहीं थी, जो कि अब बदलकर 2012-14 का हो जाएगा. इस नए बदलाव से सबसे ज्यादा फायदा 22 से 50 साल के लोगों को होगा.

सप्ताह के अंतिम दिन, सेंसेक्स और निफ्टी ने किया तेजी का रुख

यह सकता है नया स्लैब 

इसी के साथ 1 अप्रैल से गाड़ी चलाना महंगा हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि प्राकृतिक गैस की कीमतों में 18 % बढ़ोतरी की उम्मीद है. इससे ऑटो फ्यूल के रूप में इस्तेमाल होने वाली CNG की कीमतें बढ़ जाएंगी. बता दें कि आने वाली 1 अप्रैल से देश में खाना पकाना महंगा हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार डॉमेस्टिक नेचुरल गैस की कीमतें बढ़ा सकती है. 

ओला ने UK के लिवरपूल मे शूरू की टैक्सी सर्विस, ड्राइवरों का हुआ फायदा

एशियाई बाजारों में नजर आई कमजोरी, आज ऐसा है हाल

डॉलर के मुकाबले 6 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -