पठानकोट में आर्मी बेस के पास ग्रेनेड फटा

चंडीगढ़: पंजाब के अति संवेदनशील शहर पठानकोट में सोमवार को भारतीय सेना के एक कैंप के पास ग्रेनेड से विस्फोट हुआ। विस्फोट में कथित तौर पर कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रेनेड के टुकड़े बरामद किए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र लांबा ने मीडिया के सामने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज एकत्र कर लिए गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि मोटरसाइकिल सवारों ने सेना छावनी के प्रवेश द्वार के सामने ग्रेनेड फेंका था।

पंजाब के सीमावर्ती जिलों पठानकोट और गुरदासपुर में विशेष रूप से पठानकोट में भारतीय वायु सेना के अड्डे के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई थी, जो 2 जनवरी 2016 को आतंकवादी हमले का लक्ष्य था। विस्फोट के बाद पंजाब पुलिस, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों ने 27 जुलाई, 2015 को लगभग 225 किलोमीटर दूर गुरदासपुर जिले के दीनानगर शहर पर हमला किया, जिसमें पंजाब पुलिस के एक अधिकारी, तीन होमगार्ड और तीन नागरिकों सहित सात लोग मारे गए। दीनानगर थाने में सुरक्षाकर्मियों के साथ 11 घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद तीनों आतंकवादी मारे गए थे।

आज 'वीर चक्र' से नवाज़े जाएंगे विंग कमांडर अभिनन्दन, मार गिराया था PAK का F-16 विमान

पंजाब में बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों से परेशान आम जनता

आज से केजरीवाल का दो दिवसीय पंजाब दौरा, कर सकते हैं कई लोकलुभावन ऐलान

Related News