आखिर क्यों ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा, विराट कोहली से सीखो कुछ

मेलबर्न : आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक टीम के पहली पारी में कम स्कोर पर सिमटने से निराश हैं और साथ ही उन्होंने अपने बल्लेबाजों से कहा कि वे पारी को आगे बढ़ाने की कला भारतीय कप्तान विराट कोहली से सीखें। बता दें आस्ट्रेलियाई टीम तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन 66.5 ओवर में महज 151 रन पर सिमट गयी थी। हिक ने अपने बल्लेबाजों को कोहली के पहली पारी में बनाये गये 82 रन का उदाहरण दिया जिसके लिए उन्होंने 204 गेंदों का सामना किया था।

नए साल में कुक को मिलेगा यह ख़ास अवार्ड

धीरे धीरे पारियां बढ़ायीं आगे 

जानकारी के मुताबिक हिक ने बताया 'हमने बात की है कि कोहली ने पारी को कैसे आगे बढ़ाया। चेतेश्वर पुजारा और यहां तक कि कोहली, जो विस्फोटक बल्लेबाजी करने वालों में से एक हैं, उन्होंने भी 25-26 गेंद में 20 रन बनाये और फिर उन्होंने धीरे धीरे अपनी पारियां आगे बढ़ायीं।

टेस्ट सीरीज: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया को 131 रनों से रौंदा

कुछ चीजें सीख सकते हैं हमारे खिलाड़ी

प्राप्त जानकारी अनुसार हिक ने कहा की 'दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिए पारी को परिस्थितियों के हिसाब से आगे बढ़ाना अहम होता है, अगर आप ऐसे नहीं हो तो आप उन्हें खेलते हुए देखो और उनसे सीखो कि वे कैसे कर रहे हैं।' हिक ने बताया 'निश्चित रूप से कुछ चीजें ऐसी हैं जो हमारे खिलाड़ी सीख सकते हैं। इसके लिए काफी अनुशासन और संयम की जरूरत होती है, लेकिन इसके लिए आपके अंदर इच्छा होनी चाहिए।

प्रतियोगिता के अभ्यास पर निकली एथलीट युवती को तीन भालुओें ने बनाया निशाना

विदेशी धरती पर शमी ने बनाया यह रिकार्ड

भारत जीत से महज तीन विकेट दूर

Related News