भारत जीत से महज तीन विकेट दूर
भारत जीत से महज तीन विकेट दूर
Share:

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल जारी है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट खोकर 106 रन बनाए और पारी की घोषणा कर दी, वहीं भारत के पास पहली इनिंग में 292 रनों की बढ़त थी । इसके कारण अब मेजबान टीम को जीत के लिए 399 रनों की दरकार है। वहीं इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 176 रन बना लिए हैं। कमिंस और स्टार्क क्रीज पर खेल रहे है।

बुमराह की घातक गेंदबाजी की बदौलत जीत के करीब पहुंची टीम इंडिया

भारत ने हासिल की बड़ी बढ़त 

प्राप्त जानकारी अनुसार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी से पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल करने पर भी ऑस्ट्रेलिया को फालोआन के लिए आमंत्रित नहीं करना भारत को भले ही शुक्रवार को यहां थोड़ा मुश्किल में डाल गया, लेकिन पैट कमिन्स के कातिलाना स्पेल के बावजूद उसने तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में अपना पलड़ा भारी रखा। बुमराह की घातक गेंदबाजी के सामने आस्ट्रेलिया 151 रन पर ढेर हो गया। इस तरह से भारत ने 292 रन की बढ़त हासिल की। 

पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने दर्ज की पाकिस्तान पर शानदार जीत

मजबूत स्थिति में भारत 

जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को फालोआन नहीं दिया जबकि भारतीय गेंदबाज भी थके नहीं थे और मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में बारिश की भविष्यवाणी की है। अपनी पहली पारी सात विकेट पर 443 रन बनाकर समाप्त घोषित करने वाले भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 54 रन बनाये हैं और उसकी कुल बढ़त 346 रन की हो गयी है। भारत शीर्ष क्रम लडख़ड़ाने पर भी श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बनाने की मजबूत स्थिति में है।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड जीत के करीब पहुंचा न्यूजीलैंड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन पर जसप्रीत बुमराह ने कहा- 'मैं हैरान...'

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: आधी टीम पवेलियन लौटने के बाद भी मैच पर विराट सेना की पकड़ मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -