नए साल में कुक को मिलेगा यह ख़ास अवार्ड
नए साल में कुक को मिलेगा यह ख़ास अवार्ड
Share:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और विश्व प्रसिद्ध बल्लेबाज एलिस्टर कुक और पूर्व रग्बी कप्तान बिल बिउमॉन्ट को नए साल में नाइटहुड से नवाजा जाएगा। इंग्लैंड के किसी क्रिकेटर को 11 साल बाद यह सम्मान दिया जाएगा। इससे पहले 2007 में इयान बॉथम नाइटहुड से नवाजे गए थे। वहीं, फुटबॉलर हैरी केन को वर्ल्ड कप में 6 गोल करने और टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने के लिए मेम्बर ऑफ द ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर से सम्मानित किया जाएगा।

टेस्ट सीरीज: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया को 131 रनों से रौंदा

इसलिए मिला यह अवार्ड 

जानकारी के लिए बता दें कुक ने इस साल सितंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 161 टेस्ट में 46.95 की औसत से 12,472 रन बनाए थे। इस दौरान 33 शतक लगाए। वे टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनकी की कप्तानी में इंग्लैंड ने दो बार एशेज जीता था। वही वर्ल्ड रग्बी के चेयरमैन बिउमॉन्ट ने 1980 में इंग्लिश रग्बी टीम की कप्तानी की थी। साथ ही उन्होंने देश के लिए 34 मुकाबलों में हिस्सा लिया था।

विदेशी धरती पर शमी ने बनाया यह रिकार्ड

प्राप्त जानकारी अनुसार यदि बात इस अवार्ड की करें तो यह ब्रिटिश राजा या रानी द्वारा किसी व्यक्ति की उपलब्धियों या देश की सेवा के लिए नए साल में नाइटहुड दिया जाता है। जिसे यह सम्मान दिया जाता है, उसके नाम के आगे 'श्री' की जगह ‘सर’ लिखा जाता है।

2018 में हमें अच्छे परिणाम हासिल हुए : रानी रामपाल

नेमार को क्लब में वापस देखना चाहते हैं मैसी

बुमराह की घातक गेंदबाजी की बदौलत जीत के करीब पहुंची टीम इंडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -