वैलेंटाइन पर GOOGLE ने बनाया ऐसा DOODLE भौचक्के रह गए लोग

आज प्यार करने वालों के लिए खास दिन भी कहा जाता है. आज 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन्स डे जो ठहरा. GOOGLE हमेशा खास अवसरों  पर स्पेशल डूडल क्रिएट करता है और आज भी GOOGLE का DOODLE यूनिक है. GOOGLE ने इस बार DOODLE में पानी की बूंदों को दिल के रूप में डिजाइन किया है. GOOGLE ने बहुत ही यूनिक एनिमेटेड थ्री डी डूडल (Valentine Day 3D Doodle) दिखाया है. DOODLE में दिखाया गय कि दो पानी की बूंदें अलग होकर फिर से एक हो गए है.

कुछ ऐसे दिया प्यार करने वालों को संदेश: वर्ष का सबसे रोमांटिक दिन गूगल ने अपने संदेश में बोला है, "बारिश हो या धूप, क्या तुम मेरे होगे? आज का वैलेंटाइन डे डूडल वर्ष का सबसे रोमांटिक दिन मनाता है, जब विश्वभर के लोग अपने प्रेमियों, दोस्तों और भागीदारों के लिए उपहार., बधाई और बहुत कुछ के माध्यम से स्नेह भी व्यक्त करते हैं.''

आज का वैलेंटाइन डे डूडल वर्ष का सबसे रोमांटिक दिन भी कहते है, जब विश्वभर के लोग अपने प्रेमियों, दोस्तों और भागीदारों के लिए उपहार, बधाई और बहुत कुछ के माध्यम से स्नेह जताते हैं. क्या आप जानते हैं कि मध्य युग के दौरान, इंग्लैंड और फ्रांस जैसे यूरोपीय देशों का इस बारें में कहना था कि 14 फरवरी पक्षियों के लिए संभोग के मौसम की शुरुआत थी? उन्होंने इस घटना को प्यार से जोड़ा और जल्द ही रोमांटिक उत्सव शुरू कर दिया. 17वीं शताब्दी में यह अवकाश पूरी दुनिया में अधिक लोकप्रिय  हो चुका है.

प्रेमी जोड़ों के लिए खास है वैलेंटाइन्स डे: वैलेंटाइन डे प्यार का दिन भी कहा जाता है। कपल्स इस दिन मिलकर एक-दूसरे के साथ समय बिताते हैं। एक दूसरे से अपनी भावनाओं का इजहार कर रहे हैं। वैलेंटाइन डे को प्यार करने वालों के दिन के तौर पर सेलिब्रेट भी किया जा रहा है। भारत ही नहीं विश्व के कई देशों में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है.

एयरटेल के इस प्लान में मिल रहा सब कुछ, कम लोगों को है जानकारी

BSNL दे रहा है अब तक का सबसे धमाकेदार प्लान

एक बार फिर VIVO ने पेश किया अपना शानदार फ़ोन

Related News