मुसीबत में फसा Google, दर्ज हुआ इतने बिलियन डॉलर का केस

ब्रिटिश और डच अदालतों में एक कानूनी फर्म ने गूगल पर एडटेक प्रैक्टिस के चलते दो मुकद्दमें भी दर्ज किए जा चुके है। कानूनी फर्म ने यह केस यूरोपियन यूनियन और यूके पब्लिशर्स की ओर से दर्ज कर दिए गए है।  जिसके चलते Google को 25।4 बिलियन डॉलर तक के नुकसान के दावों को झेलना पड़ रहा है।

केस में गेराडिन पार्टनर के डेमियन गेराडिन ने कहा है कि यह वक़्त है कि Google अपनी जिम्मेदारियों को समझे और इस महत्वपूर्ण उद्योग को हुए हानि का भुगतान करना होगा। यूरोपियन यूनियन और यूके पब्लिशर्स को मुआवजा दिलाने के लिए हमने दो न्यायालयों में केस दर्ज कर ली है।

गूगल ने नहीं की कोई टिप्पणी: गौरतलब है कि पब्लिशर्स की शिकायतों के बाद Google ने हाल ही में एडटेक एंटीट्रस्ट रेगूलेटर्स टेस्ट किए है। फिलहाल Google ने केस कुछ भी कहने से इनकार किया है। केस में ब्रिटिश पब्लिशर्स का दावा है वह अपील ट्रिब्यूनल में न्यूज पब्लिशर्स की वेबसाइटों और ऑनलाइन विज्ञापन द्वारा आने वाले रेवन्यू के खो जाने के विरुद्ध मुआवजे की मांग करने वाला है।

पहले भी लगा था जुर्माना: खबरों का कहना है कि फ्रांसीसी कॉम्पीटिशन वॉचडॉग ने बीते वर्ष कंपनी पर 220 मिलियन यूरो का जुर्माना लगाया था, जबकि यूरोपियन यूनियन और उसके यूके के सहकर्मी इस बात की कार्रवाई कर रहे हैं कि क्या Google का एडटेक इसे कॉम्पीटिशन और विज्ञापनदाताओं में लाभ पहुंचाता है।

वनप्लस जल्द ही पेश करने जा रहा है अपना नया मॉडल, जानिए क्या है फीचर्स

इस एक डिवाइस से काटना तो दूर पास भी नहीं आएँगे कुत्ते, बेहद ही कम है कीमत

कहीं बैंक अकाउंट-पैन कार्ड को लिंक करके रखी तो नहीं जा रही, आपकी पर्सनल गतिविधियों पर नजर

Related News