विशेषज्ञों ने की मांग, कहा- स्तनपान कराने वाली माताओं को प्राथमिकता के आधार पर लगाया जाए टीका

गोवा सरकार द्वारा गठित एक विशेषज्ञ समिति ने सिफारिश की है कि कोविड महामारी की 'तीसरी लहर' की संभावना को देखते हुए स्तनपान कराने वाली माताओं को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया जाए, जो डॉक्टरों का मानना है कि अन्य आयु समूहों में बच्चों को सबसे अधिक प्रभावित कर सकता है। 

गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) के डीन डॉ शिवानंद बांदेकर, जो समिति के प्रमुख हैं, ने कहा कि तीसरी लहर के दौरान संक्रमित माताओं से बच्चों में कोरोनावायरस का संचरण हो सकता है। पैनल की बैठक में भाग लेने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "दो साल से कम उम्र के बच्चों वाली स्तनपान कराने वाली माताओं और बीमारियों से पीड़ित माताओं को टीकाकरण में प्राथमिकता दी जानी चाहिए।" 

वरिष्ठ जीएमसीएच डॉ. जगदीश काकोडकर ने कहा कि गोवा में पहली लहर में कुल कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों में से सात से आठ प्रतिशत मरीज बच्चे थे। दूसरी लहर के दौरान यह संख्या बढ़कर लगभग 12 प्रतिशत हो गई। गोवा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) द्वारा निर्धारित एक प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, गोवा में कोरोना मामलों की संख्या शुक्रवार तक 1,43,192 थी, जिसमें कुल मिलाकर 2,302 लोगों की मौत हुई थी।

दिल्ली में ब्लैक फंगस के मामलों का इलाज कर रहे एक दर्जन से अधिक अस्पताल: सत्येंदर जैन

एनआईए ने एचएम किश्तवाड़ की साजिश में हिज्ब-उल-मुजाहिदीन के तीन आतंकियों के खिलाफ दर्ज किया मामला

साबरमती से टकराया मवेशियों का झुंड, 4 की मौत

Related News