हरियाणा के मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष में दान किए 11 करोड़ रुपये

देहरादून: उत्तराखंड के चमोली जिले के तपोवन-रेनी क्षेत्र में रविवार को एक ग्लेशियर टूट गया, जिससे ढलीगंगा और अलकनंदा नदियों में भारी बाढ़ आ गई और मकान और आसपास की ऋषिगंगा विद्युत परियोजना क्षतिग्रस्त हो गई। हरियाणा के सूचना और जनसंपर्क निदेशालय ने कहा कि ग्लेशियल फटने के मद्देनजर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उत्तराखंड राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष में 11 करोड़ रुपये दान किए हैं।

इससे पहले भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने घोषणा की है कि वह बचाव के प्रयासों के लिए अपनी मैच फीस दान करेंगे और इस संकट में उत्तराखंड की मदद के लिए और अधिक लोगों से आग्रह करेंगे। इस बीच चमोली के जिलाधिकारी स्वाती एस भदौरिया ने बताया कि तीन और शव बरामद किए गए हैं और ग्लेशियर फटने की घटना में मरने वालों की संख्या 29 पहुंच गई है। चमोली के जोशीमठ में तपोवन टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, जहां 35 लोग फंसे हुए हैं।

आईटीबीपी, सेना, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की संयुक्त टीम ने उस प्वाइंट से आगे सुरंग के अंदर के पानी के स्तर की जांच के लिए तपोवन टनल में प्रवेश किया, जहां मलबा साफ हो चुका है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि बचाव दल राशन पैकेज पहुंचाने के लिए रस्सी के जरिए ढली गंगा घाटी में मलारी घाटी क्षेत्र तक पहुंचने में कामयाब रहा है। राज्य आपदा मोचन कोष (एसडीआरएफ) ने सोमवार को कहा, उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने से प्रभावित विभिन्न क्षेत्रों से 26 शव बरामद किए गए हैं, जबकि 197 लोग अभी भी लापता हैं।

कूड़े में मिली लाखों की नकदी-जेवरात, ठंड से बचने के लिए शख्स ने किया आग में स्वाहा

केरल: LDF सरकार पर गरमाया सरिता का नया ऑडियो क्लिप

सुप्रीम कोर्ट ने AAP केनेता संजय सिंह की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

Related News