इन घरेलू नुस्खों से पाएं रूखे होंठों से छुटकारा

ज्यादातर लोगों को होंठ रूखे होने की शिकायत रहती है जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है, अगर आप भी होंठ के रूखे होने की समस्या से परेशान है तो आप इन बातों पर जरूर ध्यान दे. आज हम आपको बताएंगे ऐसे घरेलु नुस्खे जिनके जरिए आप होंठो को रूखे होने की समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है.

रूखे हुए होंठो पर लगाने के लिए आप गुलाबजल और एक टी-स्पून शहद को एक कटोरी में मिला लें. फिर इस तैयार किये मिश्रण को अपने होठों पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद होंठो को साफ़ पानी से धोले ऐसा करने से आपके होंठो में नमी आएगी.

आप चाहे तो होंठ पर जोजोबा तेल का भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप जोजोबा तेल की कुछ बूंदें फटे हुए होंठों पर लगाएं और इसे 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें इससे फटे हुए होठ मुलायम हो जायेंगे. आप होंठो पर टमाटर भी लगा सकते है इसके लिए एक टमाटर के गोल टुकड़े कर लें इन टुकड़ो से धीरे-धीरे होंठों पर मसाज करें, ऐसा करने से आपके होंठों को नमी मिलेगी और वह चमकदार भी दिखेंगे. इन सब तरीके से आप फटे और रूखे हुए होंठो से छुटकारा पा सकते है.

ये भी पढ़े

इन घरेलू नुस्खों से पाएं स्ट्रेट हेयर

इन टिप्स के जरिए बालों को रखे स्वस्थ

इन आसान नुस्खों से दूर करें कमर का दर्द

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

Related News