इन टिप्स के जरिए बालों को रखे स्वस्थ
इन टिप्स के जरिए बालों को रखे स्वस्थ
Share:

काले, घने और खूबसूरत बालों की चाहत हर महिला को होती है, लेकिन क्या आप जानते है कि बालों को खूबसूरत रखने के लिए सिर्फ हेयर प्रोडक्ट ही नहीं बल्कि इन आसान नुस्खों को अपनाकर भी आप बालों को खूबसूरत रख सकते है. बालों को स्वस्थ रखने के लिए आपको हफ्ते में एक बार गुनगुने तेल से सिर की मालिश जरूर करनी चाहिए, ध्यान रहे कि बालों को रगड़े नहीं बल्कि हल्के हाथों से मालिश करें.

उसके बाद तौलिया को गरम पानी में भिगोकर सिर से लपेटें और बालों को भाप दें. साथ ही गीले बालों को सूखने के लिए आप हेयर ड्रायर का प्रयोग न करें बल्कि बालों को ऐसे ही सूखने दे. बालों को स्वस्थ बनाने के लिए खाने पीने की चीजों पर विशेष ध्यान दे, इसके लिए आप ज़िंक, ओमेगा-3 और प्रोटीन युक्त खाना खाएं साथ ही अपने खाने में हरी पत्तेदार सब्जियां और ताज़े फलो का सेवन करें.

जब भी आप घर से बाहर जाये तो हमेशा अपने बालों को स्कार्फ या हैट से ढक कर रखें, क्योकि सूर्य की हानिकारक किरणें बालों को बदरंग और रूखा बना देती हैं. साथ ही ध्यान रहे बालों को गर्म पानी से न धोये इससे भी बाल रूखे हो जाते है, और गीले बालों में भूलकर भी कंघी न डालें इससे बाल अधिक टूटते है.

ये भी पढ़े

ब्लैक टी के इस्तेमाल से करे अपने बालो को काला

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाता है दही

एस्पिरिन की गोलिया दूर कर सकती है एक्ने और पिम्पल्स की समस्या

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -