विवादों में रहा है गणेश आचार्य का नाम, इस एक्ट्रेस से लेकर अनजान महिला तक ने लगाया था शोषण का इल्जाम

विवादित बॉलीवुड कोरियोग्राफर गणेश आचार्य 14 जून को अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1992 में आई मूवी अनाम से की थी। गणेश आचार्य के पिता गोपी भी डांस मास्टर भी रहे। गणेश 10 वर्ष के थे तो उनके पिता का देहांत हो गया था। पिता के देहांत के उपरांत उनका बचपन बेहद गरीबी इ गुजरा। गणेश आचार्य की पढ़ाई लिखाई तक छूट गई थी। छोटी सी आयु  में वह अपनी बहन के पास चले गए थे।  गणेश आचार्य ने पहले अपनी बहन कमला आचार्य से डांस की ट्रेनिंग ली। इसके बाद वह मशहूर कोरियोग्राफर कमलजी के असिस्टेंट बन गए। 12 वर्ष की आयु में उन्होंने अपना खुद का डांस ग्रुप बना लिया था। 19 वर्ष की आयु आते-आते वह काफी पॉपुलर हो गए थे। 

घटाया था 85 किलो वजन: गणेश आचार्य का वजन एक वक्त 200 किलो तक था । हालांकि, वर्ष 2017 में उन्होंने 85 किलो वजन कम भी कर लिया था। गणेश ने एक साक्षत्कार के दौरान कहा था कि वह तीन घंटे तक जिम और स्विमिंग किया करते थे। जिसके साथ उन्होंने डाइट में भी बहुत परिवर्तन भी किया था। बकौल गणेश आचार्य- 'मैंने रात आठ बजे के उपरांत और सुबह 12 बजे से पहले कुछ भी नहीं खाता था। जिम के बाद मैं फल जरूर खाता हूं। वहीं, रात ग्रीन टी, ब्लैक टी जैसी लिक्विड डाइट ही केवल लेता हूं।  

विवादों में रहा है नाम: गणेश आचार्य बीते कुछ समय से बहुत विवादों में हैं। तनुश्री दत्ता ने मूवी हॉर्न ओके की शूटिंग के बीच उन पर उत्पीड़न का इल्जाम लगाया था। वहीं, बीते वर्ष उनके विरुद्ध एक महिला ने यौन शोषण की FIR दर्ज कराई थी। महिला कोरियोग्राफर ने इल्जाम लगाया था कि गणेश ने उन्हें जबरन पॉर्न दिखाया था। इसके साथ साथ एक सीनियर बैकग्राउंड डांसर ने दावा किया कि 90 के दशक में गणेश आचार्य ने उनके साथ यौन शोषण किया था।

साड़ी छोड़ ओपन शर्ट पहन आश्रम की बबिता ने ढाया कहर

'मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है', ड्रग्स केस में पकड़ा गया बेटा तो बोले शक्ति कपूर

अक्षय पर KRK का हमला, कहा- ''खिलाड़ी ने दी लगातार 6 फ्लॉप फ़िल्में...''

Related News