फिल्मों से लेकर राजनीति तक इस एक्ट्रेस ने बनाई अपनी अलग पहचान

साउथ इंडियन मूवीज मशहूर अभिनेत्री खुशबू सुंदर आज अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। खुशबू इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की पहली ऐसी अधिनेत्री हैं, जिनका मंदिर बनाया गया है। वर्ष 1990 में जब खुशबू ऊंचाइयों को छूती हुई आ रही है। उस वक़्त में कलाकारों के मंदिर बनवाने का बहुत ट्रेंड चला था। लेकिन कलाकारों के मंदिर बनवाने का ट्रेंड सिर्फ अभिनेत्रियों के  लिए था। उन दिनों खुशबू लोगों के दिलों पर राज कर रही थीं और फैंस ने भी अपनी पसंदीदा अभिनेता का मंदिर बनाकर हर किसी को हैरान कर दोय है। खुशबू का मंदिर तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में बनाया जा चुका है। 

मशहूर अभिनेत्री 51 साल की हुईं खुशबू सुंदर: इतना ही नहीं तमिलनाडु के आसपास के राज्यों में भी खुशबू का लोगों में बहुत क्रेज था।  कंपनियों ने तो उनके नाम पर अपने प्रोडक्ट्स तक नामकरण भी किया जा चुका था। खुशबू का असली नाम नखत खान है। मूवी 'द बर्निंग ट्रेन खुशबू' की पहली मूवी थी।  इसके उपरांत उन्होंने 'कालिया', 'लावारिस', 'दर्द का रिश्ता' और 'नसीब' जैसी मूवीज में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा दिया है।  लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में खुशबू कुछ खास कमाल नहीं कर सकती।  वर्ष 1986 में खुशबू ने तमिल फिल्मों की तरफ रुख किया।  उन्होंने साउथ मूवी इंडस्ट्री में 200 से अधिक फिल्मों में काम किया है। 

2010 से लेकर जून 2014 तक डीएमके में रही थीं खुशबू सुंदर: दक्षिण भारतीय मूवीज की मशहूर अभिनेत्री खुशबू सुंदर वर्ष नवंबर 2014 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं।  जिसके पूर्व वो 2010 से लेकर जून 2014 तक DMK में रही थीं। खुशबू की लोकप्रियता ही थी कि वर्ष 2010 में उन्हें खुद DMK चीफ करुणानिधि पार्टी में लेकर आ चुके है। 

खुशबू सुंदर साल 2014 में कांग्रेस में शामिल हुईं थीं: चार वर्ष बाद ही खुशबू सुंदर ने DMK छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया। वर्ष 2014 में वह सोनिया गांधी से मिलने के उपरांत कांग्रेस में शामिल हुई हो चुकी है। हालांकि कांग्रेस में रहते उन्हें न तो 2019 लोकसभा चुनाव का टिकट मिला और न ही राज्यसभा के लिए चुन लिया गया था। ऐसा माना जा रहा था कि उन्हें 2019 में लोकसभा का टिकट दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जबकि राज्य में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन ने बड़ी जीत दर्ज की थी। कुछ समय पहले उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है।

महिला पत्रकार संग बदसलूकी पर इस अभिनेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक झटके में थम गया जिंदगी का सफर, नहीं रहे फिल्म निर्माता और रेडियो पर्सनैलिटी एसवी रामनन

फैंस के दिलों पर छुरियाँ चलाने मुंबई पहुंची नेशनल क्रश

Related News